ISKCON गायों को गौशाला से निकाल कसाइयों को बेचता है: मेनका गांधी

गायों को गौशाला से निकाल कसाइयों को बेचता है इस्कॉन: मेनका गांधी

भारतीय जनता पार्टी सांसद मेनका गांधी ने ISKCON यानी इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने खुलासा किया है कि इस्कॉन में बड़े स्तर पर धोखेबाजी हो रही है।

भारतीय जनता पार्टी सांसद मेनका गांधी ने ISKCON यानी इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने खुलासा किया है कि इस्कॉन में बड़े स्तर पर धोखेबाजी हो रही है। साथ ही उन्होंने ने ये भी आरोप भी लगाया है कि यहां गायों को गौशाला से निकालकर कसाइयों को बेचा जाता है। फिलहाल, ISKCON की तरफ से इसे लेकर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री पशु अधिकार क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहीं हैं। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि ISKCON देश का ‘सबसे बड़ा धोखा’ है। उन्होंने कहा, “यह गौशालाएं चलाता है और बड़ी-बड़ी जमीनों समेत सरकार से कई लाभ हासिल करता है।” दरअसल, मेनका गांधी का सोशल मीडिया पर एक वीडियो हो रहा है जिसमें वह ये बातें कहती दिख रही हैं।

भाजपा सांसद ने वीडियो में आंध्र प्रदेश की गौशाला का जिक्र किया है। उन्होंने बताया कि वह ISKCON की अनंतपुर गौशाला गई थीं, जहां एक भी ऐसी गाय नहीं मिली जो दूध नहीं देती। साथ ही पूरी डेयरी में कोई बछड़ा नहीं था। उन्होंने कहा, “डेयरी में एक भी दूध नहीं देने वाली गाय नहीं थी। एक भी बछड़ा वहां नहीं था। इसका मतलब है कि सभी को बेच दिया गया।”

मेनका गांधी ने कहा, “ISKCON अपनी सभी गायों को कसाइयों को बेच रहा है। उनके जितना कोई भी यह काम नहीं करता और सड़कों पर गाते हैं कि ‘हरे राम हरे कृष्णा’। इसके बाद कहते हैं कि उनका पूरा जीवन दूध पर ही निर्भर है। शायद उनके जितनी गायों को कसाइयों को कोई और नहीं बेचता होगा।” बताया जा रहा है कि मेनका गांधी का यह इंटरव्यू करीब एक महीने पुराना है। कहा जा रहा है कि ‘मां का दूध’ नाम से डॉक्युमेंट्री बनाने वाली डॉक्टर हर्षा आत्मकुरी ने मेनका गांधी से बात की थी।