अशोक गहलोत के करीबी और गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव यहां ED का छापा

अशोक गहलोत के करीबी और गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव के यहां ED का छापा

राजस्थान में गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव से जुड़ी कंपनियों पर ED की टीम ने छापेमारी की है। दिल्ली से आई ED की कई टीमों ने कोटपूतली और बहरोड़ में कार्रवाई की।

राजस्थान में गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव से जुड़ी कंपनियों पर ED की टीम ने छापेमारी की है। दिल्ली से आई ED की कई टीमों ने कोटपूतली और बहरोड़ में कार्रवाई की। कुछ दिन पहले भी आयकर विभाग का छापा पड़ा था। जैसाकि मालूम है कि कोटपूतली से विधायक राजेंद्र यादव मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी हैं।

आयकर विभाग की टीमों को राजेंद्र यादव के किच्छा स्थित पैतृक घर और फैक्ट्री से छापेमारी में कैश और जेवरात मिलने की बात सामने आई थी। जेवरात को तुलवाने के लिए तराजू और ज्वेलर्स को बुलवाया गया था। हालांकि, छापेमारी के सिलसिले में सामने आई जानकारी इनकम टैक्स विभाग ने नहीं दी थी।

माना गया था आयकर विभाग की कार्रवाई फंडिंग और मिड डे मील में आपूर्ति की गड़बड़ी से जुड़ी शिकायतों पर की गई। आयकर विभाग के 20 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी कार्रवाई में शामिल रहे थे। सुरक्षा के मद्देनजर घर और फैक्ट्री पर भारी संख्या में पुलिस जवानों की मौजूदगी थी।

खबरों के मुताबिक, छापामारी के लिए प्रवर्तन निदेशालय की टीम सुबह ही राजस्थान पहुंची थी। उसके बाद गृह राज्यमंत्री यादव के कोटपूतली समेत अन्य ठिकानों पर एक साथ छापामारी कार्रवाई शुरू की गई। इस मामले में सालभर पहले आयकर विभाग की टीम ने राजस्थान में कई जगह छापामारी की थी। उस समय गृह राज्यमंत्री के ठिकानों पर भी छापे मारे गए थे। उसके बाद अब ईडी ने इस मामले पर आज अपना शिकंजा कस दिया है। घटना को राज्य में आगामी चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है।