सुप्रिया सुले बोलीं- हम रमेश बिधूड़ी के खिलाफ लाएंगे विशेषाधिकार प्रस्ताव

सुप्रिया सुले बोलीं- हम रमेश बिधूड़ी के खिलाफ लाएंगे विशेषाधिकार प्रस्ताव

संसद में चर्चा के दौरान बीएसपी सांसद कुंवर दानिश अली के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वाले बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की देशभर में चौतरफा आलोचना हो रही है।

संसद में चर्चा के दौरान बीएसपी सांसद कुंवर दानिश अली के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वाले बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की देशभर में चौतरफा आलोचना हो रही है। आने वाले दिनों में आरोपी बीजेपी सांसद की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। रमेश बिधूड़ी के खिलाफ विपक्ष विशेषाधिकार प्राप्त प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहा है। इस संबंध में एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने जानकारी दी है।

एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि वह (रमेश बिधूड़ी) अपराधी हैं और मैंने टीएमसी नेता के साथ स्पीकर को पत्र लिखा है, हम उनके खिलाफ एक विशेषाधिकार प्राप्त प्रस्ताव ला रहे हैं। यह व्यवहार करने का कोई तरीका नहीं है। दो दिन पहले भी उन्होंने एक वरिष्ठ सांसद के साथ धक्का-मुक्की की थी। क्या यह लोकतंत्र है? मैं ऐसे किसी भी अनियंत्रित व्यवहार की निंदा करती हूं और विशेषाधिकार प्राप्त प्रस्ताव पेश किया जाना चाहिए और मैंने ऐसा किया है।

बीएसपी सांसद दानिश अली रमेश बिधूड़ी के व्यवहार से बेहद आहत हैं। बीएसपी नेता और लोकसभा सांसद दानिश अली ने एक बार फिर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर उनके ऊपर कार्रवाई नहीं की गई तो वह अपनी लोकसभा सदस्यता (सांसदी) छोड़ने पर विचार करेंगे। दानिश अली ने कहा, “यह पहली बार है जब किसी निर्वाचित सांसद के खिलाफ इस तरह की असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया गया है। मुझे नींद नहीं आ रही, मेरी रूह कांप गई है।”

उधर, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को जाकर दानिश अली से मुलाकात की। मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कि नफरत बाजार में मोहब्बत की दुकान…। कांग्रेस नेता कल शाम अली के आवास पर पहुंचे और उन्हें गले लगाया। उनके साथ कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी थे। कांग्रेस ने इस मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की।

कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि भरी संसद में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली जी का अपमान किया था, उन्हें बेहद अमर्यादित और असंसदीय अपशब्द कहे थे। उस समय बीजेपी के दो पूर्व मंत्री भद्दे ढंग से हंसते रहे…रमेश बिधूड़ी की यह शर्मनाक और ओछी हरकत सदन की गरिमा पर कलंक है। कांग्रेस देश भर के साथ लोकतंत्र के मंदिर में नफरत और घृणा की ऐसी मानसिकता के सख्त खिलाफ है।