लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में लालू, राबड़ी और तेजस्वी को कोर्ट में पेशी का आदेश

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में लालू, राबड़ी और तेजस्वी को कोर्ट में पेशी का आदेश

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव, राबड़ी देवी और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत 17 आरोपियों के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर राऊज एवेन्यू कोर्ट में लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में शुक्रवार को सुनवाई हुई।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव, राबड़ी देवी और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत 17 आरोपियों के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर राऊज एवेन्यू कोर्ट में लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में शुक्रवार को सुनवाई हुई। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी एवं पूर्व सीएम राबड़ी देवी, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत अन्य आरोपियों को समन किया है।

सभी 17 आरोपियों को अदालत ने अगली तारीख में कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया है। कोर्ट ने सीबीआई की चार्जशीट पर सुनवाई करते हुए शुक्रवार को लालू-तेजस्वी एवं अन्य को 4 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा। दरअसल, केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई रेलवे में कथित घोटाले की जांच कर रही है।

सीबीआई ने बीते 3 जुलाई को इस केस में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की थी, जिसमें तेजस्वी यादव को भी आरोपी बनाया था। कोर्ट ने शुक्रवार को इस चार्जशीट पर संज्ञान लिया और तेजस्वी समेत सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया। मामले की अगली सुनवाई 4 तारीख को होगी। अदालत ने कहा कि सभी आरोपी इस दिन मौजूद रहें।

यह मामला साल 2004 से 2009 के बीच का है जब लालू यादव यूपीए कार्यकाल में रेल मंत्री थे। आरोप है कि उस वक्त रेलवे में नियमों को ताक पर रखकर कई लोगों को नौकरियां दी गई थीं। इसके बदले में लालू परिवार के सदस्यों के नाम पर बेशकीमती जमीनें लिखवाई गईं। लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़े देवी, बड़ी बेटी मीसा भारती समेत अन्य आरोपी फिलहाल इस मामले में जमानत पर है। सीबीआई के साथ ईडी भी इस कथित घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के पहलू की जांच कर रही है।