ICC की ताजा रैंकिंग में मोहम्मद सिराज वनडे क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज बने

ICC की ताजा रैंकिंग में मोहम्मद सिराज वनडे क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज बने

ICC की ताजा वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में इंडियन टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज सबसे ऊपर पहुंच गए हैं। एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ मैच में कुल 6 विकेट चटकाकर वह एक बार फिर वनडे क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं।

ICC की ताजा वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में इंडियन टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज सबसे ऊपर पहुंच गए हैं। एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ मैच में कुल 6 विकेट चटकाकर वह एक बार फिर वनडे क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं। जनवरी में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शीर्ष स्थान हासिल किया था पर मार्च में जोश हेजलवुड ने उन्हें वहां से हटा दिया।

श्रीलंका के खिलाफ सितंबर में एशिया कप फाइनल में 21 रन खर्च करते हुए 6 विकेट लेकर उन्होंने आठ स्थान की छलांग लगाई और फिर से पहला स्थान हासिल किया। उनके दमदार प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका की टीम सिर्फ 50 रन पर ढेर हो गई थी और भारत ने 10 विकेट से खिताबी मुकाबला जीता।

मोहम्मद सिराज 694 रेटिंग्स के साथ शीर्ष पर हैं। जोश हेजलवुड दूसरे और ट्रेंट बोल्ट तीसरे स्थान पर हैं। भारत के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव 9वें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ताजा रैंकिंग में ऊपर आए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो मैचों में दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने फाइनल में 33 रन देकर चार विकेट लिए और इसी के साथ वह 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने सीरीज में आठ विकेट लिए।

अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब-उर रहमान दो स्थान ऊपर चौथे स्थान पर और राशिद खान तीन स्थान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स 11वें स्थान पर हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के लुंगी एनगिडी 21वें स्थान पर हैं।