सोनिया गांधी ने लिखी PM मोदी को चिट्ठी, स्पेशल संसद सत्र के लिए उठाए 9 मुद्दे

सोनिया गांधी बोलीं- हम विकास का एक नया अध्याय लिखने के लिए तैयार

सोनिया गांधी ने कहा कि हम (कांग्रेस कार्य समिति) तेलंगाना और हमारे देश के सभी लोगों के लिए सम्मान के साथ विकास का एक नया अध्याय लिखने के लिए तैयार हैं।

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की पहली बैठक आज से हैदराबाद में शुरू हो रही है। कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बैठक से पहले कहा कि पैनल तेलंगाना और राष्ट्र के सभी लोगों के लिए सम्मान के साथ विकास का एक नया अध्याय लिखने के लिए तैयार है। बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, सांसद राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पार्टी नेता सचिन पायलट हैदराबाद हवाई अड्डे पहुंच गए।

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर अपनी पोस्ट में बैठक से पहले सोनिया गांधी का संदेश साझा किया। सोनिया ने अपने संदेश में कहा कि उनकी पार्टी हमेशा तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं के साथ खड़ी रही है। उन्होंने कहा, “हमने तेलंगाना के लोगों से एक वादा किया था। हमने वह वादा पूरा किया है। कांग्रेस हमेशा तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं के साथ खड़ी रही है। अब राज्य को प्रगति और समृद्धि के एक नए युग में ले जाने का समय है। “

सोनिया गांधी ने कहा, ”हम (कांग्रेस कार्य समिति) तेलंगाना और हमारे देश के सभी लोगों के लिए सम्मान के साथ विकास का एक नया अध्याय लिखने के लिए तैयार हैं।” वहीं, खड़गे ने कहा कि अपने लंबे समय से पोषित दर्शन के अनुरूप, कांग्रेस कार्य समिति पार्टी को जीत की ओर ले जाने और देश और लोगों के भविष्य को मजबूत करने के लिए एक व्यापक रोडमैप तैयार करेगी।

खड़गे ने आगे कहा, “कांग्रेस ने हमारे महान राष्ट्र में लोकतंत्र, सामाजिक न्याय, प्रगति और समानता के लिए लड़ाई लड़ी और उसे लागू किया। हम राष्ट्रीय अखंडता और विविधता में एकता के लिए लड़ते रहेंगे।” जैसा कि मालूम है कि सीडब्ल्यूसी हैदराबाद में अपनी बैठक कर रही है, जिससे तेलंगाना के पार्टी नेताओं और कैडर में उत्साह पैदा हो रहा है क्योंकि राज्य इस साल के अंत में चुनाव के लिए तैयार है।

माना जा रहा है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी में पार्टी के शीर्ष नेता पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति बनाएंगे और सभी मुद्दों पर विचार-विमर्श करेंगे। गौरतलब है कि मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में पुनर्गठित कांग्रेस कार्य समिति की यह पहली बैठक है।