बुरे फंसे गोविंदा, 1000 करोड़ के स्कैम में नाम आया, होगी पूछताछ

बुरे फंसे गोविंदा, 1000 करोड़ के स्कैम में नाम आया, होगी पूछताछ

बॉलीवुड एक्टर गोविंदा के फैंस के लिए बुरी खबर है। गोविंदा और उनका परिवार मुश्किल में फंस गया है। दरअसल, उनका नाम 1000 करोड़ के पैन इंडिया ऑनलाइन पॉन्जी स्कैम में सामने आया है।

बॉलीवुड एक्टर गोविंदा के फैंस के लिए बुरी खबर है। गोविंदा और उनका परिवार मुश्किल में फंस गया है। दरअसल, उनका नाम 1000 करोड़ के पैन इंडिया ऑनलाइन पॉन्जी स्कैम में सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक, अब इस मामले में गोविंदा से पूछताछ की जाएगी। यह पूछताछ ‘द ओडिशा इकोनॉमिक ऑफेंसिस विंग’ द्वारा की जाएगी।

डीएसपी ईओडब्ल्यू शाश्मिता साहू ने केस से संबंधित डिटेल्स शेयर की है। मामले को लेकर कहा गया है कि हाईकोर्ट से जानकारी मिलने के बाद उन्होंने एसटीए के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि एसटीए ने खुद का टोकन भी लॉन्च कर दिया है। इसे एसटीए टोकन का नाम भी दिया गया है।

इतना ही नहीं इसे ‘भद्रक’ पान्जी स्कीम या मल्टी-लेवल मार्केटिंग के रूप में प्रमोट भी किया जा रहा है। ये एक चैन सिस्टम की तरह काम करता है। इस स्कीम के तहत लोगों को जोड़कर एसटीए में शामिल होने के लिए कहा जाता है। शुरुआती जांच ईओडब्ल्यू भुवनेश्वर ने की और इसमें आरोप साबित भी हुए हैं।

भद्रक के निरोध कुमार दास, एसटीए के ओडिशा प्रमुख हैं। उन्होंने अपना खुद का ऑफिस बनाया है। इसमें 5-6 हजार लोग जुड़े हैं। निरोध ने एसटीए का हिस्सा बनने के लिए लोगों को प्रेरित किया है। मीटिंग करते हैं और अपने अंडर लोगों को जोड़ते हैं।

इस मामले में कंपनी के प्रमुख गुरतेज सिंह सिद्धू और निरोध दास को 7 अगस्त को अरेस्ट भी किया गया था। बताया जा रहा है कि रत्नाकर पलाई, एसटीए के महत्वपूर्ण और अप-लाइन सदस्य हैं। इनके नीचे बड़ी संख्या में सदस्य जुड़े हैं। इन्हें 16 अगस्त को पकड़ा गया था।

देखा जाए तो ये कोई पहली बार नहीं है जब गोविंदा का नाम किसी कॉन्ट्रोवर्सी में आया है। इससे पहले भी कई बार उनका नाम विवादों में और चर्चा में रहा है। वो रानी मुखर्जी संग अपने अफेयर को लेकर काफी सुर्खियों में रहे हैं, जिसके बारे में कभी उन्होंने बात नहीं की है।

इसके अलावा एक बार गोविंदा ने ‘मनी है तो हनी है’ के सेट पर किसी फैन को थप्पड़ जड़ दिया था, जिसके बाद भी वो विवादों में रहे थे। इसके लिए उन्होंने माफी भी नहीं मांगी थी। वहीं, भांजे कृष्णा अभिषेक संग उनका विवाद जगजाहिर है। इसके अलावा भी कई विवाद रहे हैं।