हिंदू धर्म ग्रंथ रामचरितमानस को शिक्षा मंत्री ने बताया साइनाइड, BJP हुई आगबबूला

हिंदू धर्म ग्रंथ रामचरितमानस को शिक्षा मंत्री ने बताया साइनाइड, BJP हुई आगबबूला

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर की ओर से हिंदू धर्म ग्रंथ रामचरितमानस को लेकर दिए एक बयान को लेकर राजनीति विवाद शुरू हो गया है। बीजेपी ने शिक्षा मंत्री के बयान पर आपत्ति जताई है।

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर की ओर से हिंदू धर्म ग्रंथ रामचरितमानस को लेकर दिए एक बयान को लेकर राजनीति विवाद शुरू हो गया है। बीजेपी ने शिक्षा मंत्री के बयान पर आपत्ति जताई है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि चंद्रशेखर शिक्षा मंत्री बनने के लायक नहीं हैं। उन्हें तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए।

दरअसल, शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने अपनी एक टिप्पणी में रामचरितमानस को पोटेशियम साइनाइड बताया था, जो कि एक तरह का जहर है। हिंदी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान चंद्रशेखर ने कहा कि पचपन तरह का व्यंजन परोस कर उसमें पोटैशियम सायनाइड मिला दीजिए तो क्या होगा, हिंदू धर्म ग्रंथ का हाल भी ऐसा ही है।

उन्होंने आगे कहा कई लेखकों ने भी इसको कहा है, बाबा नागार्जुन और लोहिया ने भी टिप्पणी की है। रामचरितमानस को लेकर मेरी आपत्ति है और जीवन भर रहेगी। संघ प्रमुख मोहन भागवत भी इस पर टिप्पणी कर चुके हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि जब तक गटर में उतरने वालों की जातियां नहीं बदली जाएंगी तब तक इस देश में आरक्षण और जातीय गणना की जरूरत पड़ती रहेगी।

उधर, बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने शुक्रवार को शिक्षा मंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ऐसे लोग शिक्षा मंत्री बनने के योग्य नहीं हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस मामले में दखल देने की मांग की। साथ ही कहा कि धर्म और श्रीरामचरितमानस का अपमान करने वाले शिक्षा मंत्री को तुरंत बर्खास्त किया जाए।

वहीं, बीजेपी प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि रामचरितमानस पर चंद्रशेखर लगातार जहरीला बयान दे रहें हैं। क्या नीतीश कुमार को ये सुनाई नहीं पड़ रहा? नीतीश कुमार लगातार सनातन का अपमान करवा रहे हैं, मंत्री को अगर इतनी ही समस्या है तो धर्म परिवर्तन कर लें।