कांग्रेस नेता मामन खान की गिरफ्तारी के बाद नूंह में लगा धारा 144, इंटरनेट सेवाएं बंद

कांग्रेस नेता मामन खान की गिरफ्तारी के बाद नूंह में लगा धारा 144, इंटरनेट सेवाएं बंद

हरियाणा कांग्रेस विधायक मामन खान इंजीनियर की गिरफ्तारी के बाद नूंह प्रशासन ने जिले में धारा 144 लगा दी है। साथ ही इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं।

हरियाणा कांग्रेस विधायक मामन खान इंजीनियर की गिरफ्तारी के बाद नूंह प्रशासन ने जिले में धारा 144 लगा दी है। साथ ही इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। पूरे जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जिले में मौजूद पुलिसकर्मियों के अलावा पड़ोसी राज्यों के पुलिसकर्मियों और आरएएफ की टीम को भी नूंह में तैनात किया गया है।

नूंह के एसपी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, जिले में सुबह 10 बजे से रात 23.59 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा। लोगों से प्रशासन ने जम्मे की नमाज घर में अता करने की अपील की है। एडीजीपी ममता सिंह ने मीडिया को बताया कि कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी नूंह हिसा मामले में की गई है।

नूंह के एसपी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि मामन खान को कोर्ट में पेश कर उनकी रिमांड मांगी जाएगी। उन्होंने बताया कि तथ्यों से यह साबित हुआ है कि मामन खान हिंसा भड़कने से पहले तक नूंह में मौजूद थे। रिमांड पर लेने के बाद और भी जानकारी सामने आने की उम्मीद है।

हरियाणा सरकार ने गुरुवार को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट को जानकारी दी थी कि पुलिस ने मामन खान को 31 जुलाई को नूंह में हुई हिंसा मामले में आरोपी बनाया है। मामन खान को हरियाणा पुलिस की एसआईटी टीम ने गिरफ्तार किया। पुलिस कांग्रेस नेता को आज कोर्ट में पेश पर उनकी कस्टडी की डिमांड कर सकती है।

दूसरी तरफ, हाई कोर्ट को हरियाणा के अतिरिक्त महाधिवक्ता दीपक सभरवाल ने बताया कि मामन खान के खिलाफ सबूतों की जांच के बाद उन्हें चार सितंबर को आरोपी बनाया गया था। उन्होंने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि मामन खान के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं।

हालांकि, हाईकोर्ट से मामन खान ने गिरफ्तारी से सुरक्षा की मांग की थी। उन्होंने दावा किया था कि उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है जबकि हिंसा भड़कने के दिन वह नूंह में नहीं थे। इससे पहले, मामन खान को नूंह पुलिस ने दो बार जांच में शामिल होने के लिए कहा था, लेकिन वह उसके सामने पेश नहीं हुए थे।