गिरफ्तारी के बाद रातभर सो नहीं पाए राधा चरण साह, आज होगी कोर्ट में पेशी

गिरफ्तारी के बाद रातभर सो नहीं पाए राधा चरण साह, आज होगी कोर्ट में पेशी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जनता दल यूनाइटेड के एमएलसी राधा चरण साह को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद उन्हें पटना स्थिल ईडी के ऑफिस लाया गया।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जनता दल यूनाइटेड के एमएलसी राधा चरण साह को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद उन्हें पटना स्थिल ईडी के ऑफिस लाया गया। जैसा कि मालूम है कि बालू (रेत) खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कल सुबह एमएलसी राधा चरण साह के भोजपुर जिले स्थित कई ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की थी।

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि राधा चरण सेठ को आज गुरुवार को करीब 11 बजे एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसके बाद कोर्ट के आदेश के तहत ईडी की टीम आगे की कारवाई करेगी। जानकारी के अनुसार राधा चरण सेठ बीती रात सो नहीं पाए हैं। दरअसल, राधा चरण सेठ ने हाजत में होने और तबियत खराब होने चलते खाना भी नहीं खाया।

दरअसल, बुधवार सुबह भोजपुर जिले के आरा स्थित आवास, फार्म हाउस और होटल पर ईडी ने की छापेमारी की थी। यह छापेमारी बालू कारोबार से अर्जित की गई अवैध संपत्ति के मामले में है। सूत्रों के मुताबिक, रेड के दौरान ईडी ने कई दस्तावेज भी जब्त किए हैं।

सूत्रों के मुताबिक, राधा चरण सेठ के फार्म हाउस से रुपयों से भरा बैग और कई कागजात कल मिले थे। ऐसा बताया जा रहा है कि राधा चरण साह की गिरफ्तारी के दौरान उनके फॉर्म हाउस के कार्यालय से एक डायरी भी बरामद की गई है। डायरी में शायरी के रूप में कोडवर्ड में पैसों के लेनदेन का जिक्र है।

उल्लेखनीय है कि एमएलसी साह और उनके बेटे से ईडी ने पहले भी बालू सिंडिकेट मामले में संलिप्तता को लेकर पूछताछ कर चुकी है। आयकर विभाग और ईडी ने पहले भी छापेमारी कर टैक्स चोरी का पता लगाया था और अहम दस्तावेज जब्त किए थे।

बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से राधाचरण सेठ और उनका परिवार बालू के कारोबार से कमाई गई अवैध संपत्ति और टैक्स चोरी के आरोप में ईडी और कई केंद्रीय जांच एजेंसियों के रडार पर थे। राधा चरण साह को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें भोजपुर से पटना स्थित प्रवर्तन निदेशालय के ऑफिस लाया गया है। यहां पर एमएलसी साह को कड़ी सुरक्षा में रखा गया है।