प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- घमंडिया गठबंधन सनातन धर्म को करना चाहता है समाप्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- घमंडिया गठबंधन करना चाहता है सनातन धर्म को समाप्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को मध्य प्रदेश के सागर जिले के बीना गांव में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे जहां उन्होंने 50 हजार 700 करोड़ रुपये के अलग-अलग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मृति चिन्ह के तौर पर सांचि स्तूप भेंट किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी के आगमन पर ट्वीट कर कहा, “आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपका मध्यप्रदेश आगमन हम सभी प्रदेशवासियों के लिए अत्यंत हर्ष एवं गौरव का विषय है। आपका आगमन कई सौगातों से भरा है, जिससे मध्य प्रदेश के विकास को नई गति तथा दिशा मिलेगी। मैं सभी प्रदेशवासियों की तरफ से मध्यप्रदेश की पुण्य धरा पर आपका स्वागत तथा अभिनंदन करता हूं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित विपक्षी दलों पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि एमपी के विकास को नई गति देनी है। एमपी के लिए हमारे लिए संकल्प बड़े हैं। परियोजनाओं से लोगों को फायदा होगा। विदेशों से आयात कम करना हमारा लक्ष्य है, गरीबों के सपने पूरे होंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “यह परियोजनाएं इस क्षेत्र के औधोगिक विकास को ऊर्जा देगी। इन परियोजनाओं पर केंद्र सरकार 50,000 करोड़ से अधिक खर्च करने वाली है। आप कल्पना करें कि इतने रुपये हमारे देश के कई राज्यों का कुल बजट भी नहीं होता जितना आज एक कार्यक्रम के लिए भारत सरकार लगा रही है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “कांग्रेस ने विकास नहीं होने दिया। कांग्रेस ने बुंदेलखंड को बिजली, पानी और सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसा दिया था। पहले कानून व्यवस्था लचर थी। कांग्रेस की सरकार ने एमपी को लूटा।”

इतना ही नहीं उन्होंने सनातन धर्म पर चल रहे बयानबाजी पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा, “घमंडिया गठबंधन पर विपक्ष ने हमला किया है। ये सनातन धर्म को समाप्त करना चाहते हैं। सनातन को खत्म करने की साजिश रची जा रही है। सनातन खत्म करना इनका संकल्प है। हर सनातनी को सतर्क रहने की जरूरत है।”

उन्होंने कहा, “जिस सनातन से प्रेरित होकर देवी अहिल्या बाई होल्कर ने देशभर में समाजिक काम किए, देश की आस्था की रक्षा की, यह घमंडिया गठबंधन उस सनातन परंपरा को समाप्त करने का संकल्प लेकर आए हैं। ये सनातन की ताकत थी कि झांसी की रानी लक्ष्मी बाई अंग्रजों को यह कहते हुए ललकार पाई कि मैं झांसी नहीं दूंगी।”

उन्होंने आगे कहा, “जिस सनातन को गांधी जी ने जीवनभर मान, जिन भगवान श्रीराम ने उनको जीवन भर प्रेरणा दी, उनके आखिरी शब्द थे हे राम। ये घमंडिया गठबंधन के लोग उस सनातन परंपरा को समाप्त करना चाहते हैं। जिसन सनातन से प्रेरित होकर स्वामी विवेकानंद ने समाज की बुराइयों के प्रति जागरूक किया, इंडी गठबंध के लोग उस सनातन को खत्म करना चाहते हैं।”

पीएम मोदी ने कहा, “यह सनातन की ताकत थी कि स्वतंत्रता आंदोलन में फांसी पाने वाली वीर कहते थे कि अगला जन्म मुझे फिर भारत मां की गोद में देना, जो सनातन संस्कृति संत रविदास का प्रतिबिंब है, जो सनातन संस्कृति माता सबरी की पहचान है, जो सनानत संस्कृति महर्षि वाल्कमीकि आधार है, जिस सनानत ने हजारों वर्षों से भारत को जोड़े रखा है, ये लोग मिलकर अब उस सनातन को खंड-खंड करना चाहते हैं।”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा, ठआज इन लोगों ने खुलकर बोलना शुरू किया है, खुलकर हमला करना शुरू किया है। कल ये लोग हम पर होने वाले हमले और बढ़ाने वाले हैं। देश के कोने-कोने में हर सनातनी को, इस देश को प्यार करने वाले को, इस देश की मिट्टी को प्यार करने वाले को सतर्क करने की जरूरत है। सनातन को मिटाकर ये देश को फिर एक हजार साल की गुलामी में धकेलना चाहते हैं। लेकिन हमें मिलकर ऐसी ताकतों को रोकना है, हमारी संगठन की शक्ति से, हमारी एकजुटता से उनके मंसूबों को नाकाम करना है।”