विश्व हिंदू परिषद का गहलोत सरकार को धमकी, कहा- मोनू मानेसर की गिरफ्तारी पड़ेगी भारी

विश्व हिंदू परिषद का गहलोत सरकार को धमकी, कहा- मोनू मानेसर की गिरफ्तारी पड़ेगी भारी

विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने मोनू मानेसर की गिरफ्तारी को लेकर राजस्थान के गहलोत सरकार को धमकी दी है।

विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने मोनू मानेसर की गिरफ्तारी को लेकर राजस्थान के गहलोत सरकार को धमकी दी है। वीएचपी ने मंगलवार को मोनू मानेसर को निर्दोष गो-भक्त बताया। संगठन आरोप लगाया कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने मुस्लिम वोट को साधने के लिए राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले उसे गिरफ्तार कराया है।

एक बयान में वीएचपी के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि राजस्थान पुलिस द्वारा मोनू की गिरफ्तारी से राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने मुस्लिम वोट को साधने के लिए राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले उसे गिरफ्तार कराया है।

उन्होंने कहा कि वीएचपी मोनू मानेसर को हरसंभव मदद मुहैया कराएगी और जरूरत पड़ने पर उसकी गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी करेगी। आलोक कुमार ने कहा, “चुनाव में मुस्लिम वोट बैंक के लिए मोनू को गिरफ्तार किया गया है, जिसकी उन्हें (कांग्रेस) भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।”

गौरतलब है कि मोनू मानेसर को कल हरियाणा से डिटेन किया गया था। उसे गुरुग्राम के सेक्टर-1 स्थित एक मार्केट से हिरासत में लिया गया था। अधिकारियों के अनुसार, ‘नूंह की एक अदालत से ‘ट्रांजिट रिमांड’ मिलने के बाद उसे राजस्थान पुलिस को सौंप दिया गया।

मोनू मानेसर की गिरफ्तारी को लेकर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ममता सिंह ने कहा था कि 28 अगस्त को मोनू मानेसर ने सोशल मीडिया पर एक भड़काऊ पोस्ट डाली थी, जो ‘मेवात आ रहा हूं जलाभिषेक में शामिल होने’ वाली पोस्ट से अलग थी। इस पोस्ट को सोशल मीडिया मॉनिटरिंग ने भड़काऊ पाया। जिसके बाद जब जांच की गई तो पता लगा कि ये पोस्ट मोनू ने की थी।

ममता सिंह ने कहा था कि इसी मामले में नूंह पुलिस ने मोनू मानेसर को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा था कि जिन राज्यों में मोनू वांटेड है, उन राज्यों की पुलिस को भी जानकारी दी जाएगी और जरूरत के हिसाब से जिस राज्य की पुलिस चाहेगी, कोर्ट के जरिए मोनू की कस्टडी लेगी।