इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले बिहार में JDU MLC के यहां ED की छापेमारी

इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले बिहार में JDU MLC के यहां ED की छापेमारी

दिल्ली में विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की बुधवार को बैठक होने वाली है इसी बीच केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बिहार में दस्तक दे दी है।

दिल्ली में विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की बुधवार को बैठक होने वाली है। इसी बीच केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बिहार में दस्तक दे दी है। प्रवर्तन निदेशाल की टीम ने पटना और आरा में जेडीयू एमएलसी राधाचरण साह उर्फ राधाचरण सेठ के कई ठिकानों पर फिर से छापेमारी शुरू कर दी है।

खबरों के मुताबिक, ED की टीम एमएलसी के नए फार्म हाउस समेत अन्य ठिकानों पर छापेमारी की है। उनपर बालू घाट के ठेकों में करोड़ों की हेराफेरी एवं टैक्स चोरी के आरोप हैं। इससे पहले भी ED ने राधाचरण सेठ के ठिकानें पर छापेमारी की थी और फिर उन्हें एवं उनके बेटे को पूछताछ के लिए दफ्तर बुलाया था।

बताया जा रहा है कि राधाचरण सेठ के पटना और आरा के ठिकानों पर ED ने बुधवार को छापेमारी की। बता दें कि उनसे कुछ दिनों पहले ही जांच एजेंसी ने पूछताछ की थी। अभी तक मिली सूचना के अनुसार एमएलसी के आरा में चार और पटना में दो ठिकानों पर छापेमारी हुई है।

वैसे तो ED ने जेडीयू एमएलसी पर पहले से ही शिकंजा कसा हुआ है। मगर बुधवार को दिल्ली में इंडिया कोऑर्डिनेशन कमिटी की अहम बैठक हो रही है, इस बीच विपक्षी पार्टी के नेता के यहां छापेमारी से राजनीति गलियारे में चर्चा शुरू हो गई है। इस मुद्दे पर सियासत तेज हो सकती है।

दरअसल, ED ने जेडीयू एमएलसी राधाचरण सेठ के खिलाफ बालू के अवैध खनन से होने वाली कमाई के खिलाफ जांच के लिए केस दर्ज किया था। जांच एजेंसी ने 5 जून को उनके 27 ठिकानों पर छापेमारी की थी। करीब 15 दिन पहले उन्हें समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था। तब उनसे दो दिनों तक (करीब 17 घंटे) सवाल-जवाब किए गए थे। इसके बाद उनके बेटे कन्हैया कुमार को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था।