करीना कपूर ने बताया, क्यों रखा अपने बेटे नाम तैमूर अली खान

करीना कपूर ने बताया, क्यों रखा अपने बेटे नाम तैमूर अली खान

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर और सैफ अली खान को लेकर कहा जाता है कि उन दोनों से अधिक उनके बेटे की फैन फॉलोइंग अधिक है। जब से तैमूर पैदाइश हुई है वो पैपराजी से घिरे रहे हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर और सैफ अली खान को लेकर कहा जाता है कि उन दोनों से अधिक उनके बेटे की फैन फॉलोइंग अधिक है। जब से तैमूर पैदाइश हुई है वो पैपराजी से घिरे रहे हैं। कई स्टार्स अपने बच्चों को मीडिया से छिपाकर रखते है, न वह सोशल मीडिया पर उनकी कोई तस्वीर पोस्ट करते और मीडिया के सामने भी उनका चेहरा छिपा देते हैं। पर करीना ने कभी ऐसा नहीं किया।

करीना कपूर और सैफ अली खान के बच्चे हमेशा सबके सामने रहे हैं। इसके बारे में करीना का कहना है कि वह ऐसा कर सकते थे, लेकिन इससे बच्चों के दिमाग पर असर पड़ता। वह सोचते ऐसा क्या है जो उन्हें इस तरह सबसे छिपाया जा रहा है।

करीना कपूर ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में अपने बच्चों और पति को लेकर कई सारी बातें की। जब करीना कपूर से पूछा गया कि मीडिया हमेशा से तैमूर को फॉलो करता है, लेकिन करीना ने कभी ऐसा नहीं किया कि मीडिया को देख बेटे का चेहरा दूसरी तरफ घुमा दिया हो। या किसी तस्वीर में चेहरा ब्लर किया हो?

करीना ने इसपर कहा, “ये थोड़ा मुश्किल रहा है लेकिन हमने कभी उसका चेहरा नहीं छिपाया या लोगों को फोटो लेने से मना नहीं किया। क्योंकि हमें लगता है कि अगर हम अपने बच्चे का चेहरा छिपाने लगे तो ये उसके दिमाग बहुत असर डालेगा। वो सोचेगा कि मेरे पेरेंट्स मेरे साथ ऐसा क्यों कर रहे हैं? अगर मैं ऐसा करती तो ये उसपर ज्यादा असर डालता। ऐसा क्यों हो रहा है। सैफ का कहना था ये होने दो हम देख लेंगे, हम उन्हें रिक्वेस्ट करेंगे जितना हम कर सकते हैं।”

करीना ने आगे कहा, “हां जब उसने ध्यान देना शुरू किया कि उसकी फोटो खींची जा रही है, जब वो चार साल का था। वह स्मार्ट था और उसे पता था कि हम एक्टर्स हैं हम फिल्में करते हैं। लेकिन उसने मुझे कहा कि मैं मशहूर नहीं हूं, ये मेरी तस्वीरें क्यों खींच रहे हैं। हम वो ऐसा हो गया है कि मुझे उसे बोलना पड़ता है कि रिलेक्स रहो, हां तुम मश्हूर नहीं हो लेकिन तुम्हारे साथ ऐसा है तो…आप देखेंगे कि अब वो अपना सिर नीचे करता है और चला जाता है। वो फेमस नहीं है और उसे ये पसंद नहीं है।”

उन्होंने आगे कि हमें लगता है कि अगर हम उसे छिपाते या ऐसा करते तो इससे उसपर गलत असर पड़ता। करीना ने कहा कि अगर वह लोग तैमूर के साथ ऐसा करते तो शायद वह शर्मिले बन जाते या बाहर जाने से डरते। तो वह लोग तैमूर को आम बच्चे की तरह जीने देते हैं।

करीना ने कहा, “तैमूर नाम रखने के पीछे एक खास वजह थी। सैफ के एक पड़ोसी दोस्त थे, जिनके साथ वह बड़े हुए हैं। उनका नाम तैमूर था और सैफ उन्हें और उनके नाम दोनों को बेहद पसंद करते थे। इस वजह से सैफ कहते थे कि अगर मेरा बेटा हुआ तो मैं उसका नाम तैमूर रखूंगा, क्योंकि मेरा बेटा मेरा पहला दोस्त होगा।”

बेबो ने यह भी बताया, “इस नाम का और किसी भी चीज से कोई लेना-देना नहीं है। जब मैंनै देखा कि मेरे बेटे की वजह से लोग हमे बुरा-भला कह रहे हैं तो मैं सदमे में चली गई। मैं अस्पताल में रो रही थी। मुझे अभी तक यह समझ नहीं आया कि ऐसा क्यों हुआ था। हम किसी को भी ठेस नहीं पहुंचाना चाहते थे। मैं बस यही कहना चाहूंगी कि किसी भी मां और उसके बच्चे को ऐसी चीजों गुजरना ना पड़े।” बता दें कि करीना कपूर खान अपनी अपकमिंग फिल्म ‘जाने जान’ को लेकर चर्चा में बनी हुई है