जारी हुआ बिहार पुलिस SI मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

CSBC ने जारी किया कांस्टेबल भर्ती परीक्षा डेट और एडमिट कार्ड

बिहार पुलिस कांस्टेबल के 21,391 पदों के लिए होने वाले भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। एडमिट ऑफिशियल वेबसाइट https://csbc.bih.nic.in/ पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है।

बिहार पुलिस कांस्टेबल के 21,391 पदों के लिए होने वाले भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। एडमिट ऑफिशियल वेबसाइट https://csbc.bih.nic.in/ पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है। इसके अलावा सीएसबीसी ने बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तिथियां भी जारी कर दी है।

यह परीक्षा 7 और 15 अक्टूबर 2023 को राज्यभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी। सूचना के मुताबिक, बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन सितंबर-अक्टूबर 2023 में किया जाएगा। कांस्टेबल परीक्षा 25 सितंबर, 1, 7 और 15 अक्टूबर 2023 को आयोजित की जाएगी।

हालांकि, अभी तक सीएसबीसी की ओर से परीक्षा की तिथियां आधिकारिक रूप से जारी नहीं की गई हैं। बता दें कि बिहार पुलिस में कांस्टेबल 21,391 पदों पर भर्ती की जानी है जिसके लिए बोर्ड ने 20 जून 2023 से आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी और 20 जुलाई 2023 आवेदन लिए गए थे।

केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड को लेकर कोई भी सूचना ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी की जा सकती है। सीएसबीसी ने बीते दिनों सूचित किया था कि कांस्टेबल भर्ती में आवेदन करने वाले 45,667 अभ्यर्थियों के फॉर्म निरस्त कर दिए गए हैं। ऐसे अभ्यर्थियों की बोर्ड ने सूची भी प्रकाशित की थी।

इसके साथ ही कारण भी बताया गया था कि उनका फॉर्म क्यों निरस्त किया जा रहा है। आयोग भर्ती नोटिफिकेशन में कहा था कि लिखित परीक्षा के जरिए पीईटी/पीएसटी के लिए कुल रिक्त पदों के पांच गुना अभ्यर्थी शॉर्टलिस्ट किए जाएंगे। यानी फिजिकल टेस्ट के लिए करीब एक लाख अभ्यर्थियों को मौका मिलेगा।

कैसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

सब पहले सीएसबीसी की वेबसाइट https://csbc.bih.nic.in/ पर जाएं।
फिर वहां दिए लिंक Constable admit card पर क्लिक करें।
अपनी लॉगइन डिटेल्स भरें और एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।
एडमिट कार्ड में परीक्षा से जुड़ी जरूरी निर्देश ध्यान से जरूर पढ़ें। और परीक्षा तिथि और समय भी चेक कर लें।