उद्धव ठाकरे ने बड़ा दावा, कहा- फिर से हो सकती है गोधरा जैसी घटना

उद्धव ठाकरे का बड़ा दावा, कहा- फिर से हो सकती है गोधरा जैसी घटना

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (UTB) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने रविवार को कहा कि एक बार फिर से गोधरा जैसी घटना हो सकती है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (UTB) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के लिए सरकार बसों और ट्रकों में बड़ी संख्या में लोगों को आमंत्रित कर सकती है। लेकिन जब ये लोग वापस लौटेंगे तो गोधरा जैसी घटना हो सकती है।

27 फरवरी 2002 को गुजरात के गोधरा स्टेशन पर साबरमती एक्सप्रेस में सवार होकर अयोध्या से लौट रहे ‘कारसेवकों’ (राम मंदिर आंदोलन में भाग लेने वाले स्वयंसेवकों के लिए संघ परिवार का शब्द) पर हमला किया गया था और उनके ट्रेन कोच में आग लगा दी गई। इसके बाद कई मौतों के कारण राज्य भर में बड़े पैमाने पर दंगे भड़क उठे।

उद्धव ठाकरे ने मुंबई से करीब 400 किलोमीटर दूर जलगांव में कहा, “ऐसी संभावना है कि सरकार राम मंदिर उद्घाटन के लिए बसों और ट्रकों में बड़ी संख्या में लोगों को आमंत्रित कर सकती है और उनकी वापसी यात्रा पर गोधरा जैसी घटना हो सकती है।”

राम मंदिर का उद्घाटन लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले जनवरी 2024 में होने की संभावना है। उद्धव ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि उनके पास ऐसे प्रतीक नहीं हैं जिन्हें लोग अपना आदर्श मान सकें और इसके बजाय सरदार पटेल और नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जैसे दिग्गजों को अपना रहे हैं।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि वे (भाजपा-आरएसएस) अब पिता बाल ठाकरे की विरासत पर दावा करने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा और आरएसएस की अपनी कोई उपलब्धि नहीं है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि ये लोग (भाजपा और आरएसएस से) सरदार पटेल की महानता हासिल करने के करीब भी नहीं हैं।