ममता बनर्जी बोलीं- हमें भारत पर कोई ऐतराज नहीं, पर इंडिया को हटाना असंवैधानिक

ममता बनर्जी बोलीं- हमें भारत पर कोई एतराज नहीं, पर इंडिया को हटाना असंवैधानिक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर इंडिया बनाम भारत नाम पर अपनी राय रखी है। एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने सोमवार को केंद्र सरकार को इस मुद्दे पर घेरा।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर इंडिया बनाम भारत नाम पर अपनी राय रखी है। एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने आज केंद्र सरकार को इस मुद्दे पर घेरा। ममता बनर्जी ने कहा, ”हमें भारत (नाम) पर कोई एतराज नहीं, लेकिन संविधान में बिना संशोधन के इंडिया को हटाना असंवैधानिक और गलत होगा।”

उन्होंने महात्मा गांधी के स्मारक स्थल राजघाट को लेकर भी बयान दिया है। मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा, ”दो अक्टूबर को हम प्रार्थना करने के लिए राजघाट जा सकते हैं, कोई हमें नहीं रोक सकता।” इसी के साथ सीएम ममता ने कहा दिल्ली पुलिस राजघाट पर जाने के लिए अनुमति देने वाली कौन होती है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने और भी दूसरे मुद्दों पर अपनी बात रखी। उन्होंने टीएमसी नेता और अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पूछताछ के लिए बुलाए जाने पर सरकार और एजेंसी को निशाने पर लिया।

उल्लेखनीय है ति ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने को ईडी ने पशु तस्करी मामले में 13 सितंबर को पूछताछ के लिए तलब किया है। अभिषेक ने जांच एजेंसी पर आरोप लगाया कि जान-बूझकर उन्हें 13 को बुलाया गया है।

उनका कहता है कि जिस दिन दिल्ली में विपक्षी दलों के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल अलायंस (इंडिया) की कोऑर्डिनेशन/स्ट्रैटजी कमेटी की पहली बैठक है उसी दिन उन्हें ईडी ने तलब किया है। दरअसल, अभिषेक भी इस पैनल के मेंबर हैं। टीएमसी सांसद ने कहा कि एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के घर पर होने वाली इस मीटिंग में गठबंधन की रणनीतियों और अगले कार्यक्रमों की रूपरेखा बनाई जाएगी।

उन्होंने एक पोस्ट में लिखा है कि इंडिया कोऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक 13 सितंबर को दिल्ली में है, उसमें मैं भी सदस्य हूं, लेकिन ईडी के डायरेक्टर ने मुझे उसी दिन उनके सामने पेश होने के लिए आसानी से नोटिस दे दिया। कोई भी 56-इंच छाती वाले मॉडल की समयबद्धता और शून्यता पर हैरान हुए बिना नहीं रह सकता।