लालू यादव बोले- इंडिया के 28 दलों में से कोई एक होगा दूल्हा

लालू यादव बोले- इंडिया के 28 दलों में से कोई एक होगा दूल्हा

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव अपनी पत्नी राबड़ी देवी के साथ आज सोमवार को सुबह-सवेरे ही झारखंड के बैद्यनाथ धाम पहुंचे। वहां दोनों पहले पूजा-अर्चना की। उसके बाद उन्होंने देवघर में प्रेस कान्फ्रेंस कर कईं बड़ी बातें कही।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव अपनी पत्नी राबड़ी देवी के साथ आज सोमवार को सुबह-सवेरे झारखंड के बैद्यनाथ धाम पहुंचे। वहां पहले दोनों पहले पूजा-अर्चना की। उसके बाद देवघर में प्रेस कान्फ्रेंस कर कईं बड़ी बातें कही। इंडिया गठबंधन को लेकर लालू यादव ने कहा कि 28 दलों को मिलाकर यह संगठन बना है, इसी में से कोई एक दूल्हा होगा।

आरजेडी सुप्रीमो ने कहा, “हम वापस जाकर ‘इंडिया’ गंठबंधन पर काम शुरू करेंगे और उम्मीदवार चयन करने का काम शुरू किया जाएगा। इसकी बैठक दिल्ली में है जिसमें उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जाएंगे। हम बिहार के मुख्य इलाकों में भ्रमण करेंगे।” इतना ही नहीं लालू यादव ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि G20 से क्या फायदा हुआ? लोगों को बुलाकर, इतना खर्चा कर देश की आम जनता को क्या फायदा होगा?

लालू यादव ने आगे कहा कि पीएम मोदी ने सिर्फ देश का पैसा बर्बाद किया है। देश की हालत ठीक नहीं है, गरीबी बढ़ती जा रही और महंगाई बेहिसाब है। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं पीएम मोदी ने फिर से देश की जनता को छलने का काम किया है।

आरजेडी सुप्रीमो ने लगाते हुए कहा कि बाबा साहब के संविधान को बेच केंद्र सरकार बेच देना चाहती है। चुनाव नजदीक आता देख पीएम मोदी जनता को छलने के प्रयास में जुट गए हैं। कर्नाटक में मोदी का बजरंगबली का नारा नहीं आया काम। लालू ने यह भी कहा कि अभी कुछ और देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना करने के बाद युद्ध (चुनाव) के मैदान में कूदेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि बाबा वैद्यनाथ से बढ़कर कोई नहीं है, जिनको बुलावा जाता है, वही बाबा के दरबार में पहुंचते हैं। उन्होंने बताया कि 28 दलों के इंडिया संगठन में संयोजक के लिए कमेटी का गठन हो चुका है। 12, 13, 14 तारीख को दिल्ली में इंडिया की महत्वपूर्ण बैठक होगी।

लालू और राबड़ी इससे पहले सुबह करीब साढ़े सात बजे मंदिर पहुंचे और 12 ‘ज्योर्तिलिंग’ में से एक इस मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की। उन्होंने मंदिर के प्रबंधक-सह-पुजारी रमेश परिहस्त के सहयोग से पूजा की। परिहस्त ने कहा कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्रियों ने लंबे समय बाद मंदिर के दर्शन किए। उन्होंने देश में लोगों के बीच शांति एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना की। हमने उनके अच्छे स्वास्थ्य की भी कामना की।

उधर, आरजेडी के प्रवक्ता मनोज कुमार ने बताया कि देवघर में पूजा-अर्चना के बाद लालू और राबड़ी झारखंड के दुमका जिले के बाबा बासुकीनाथ मंदिर के लिए रवाना हो गए, जहां वे पूजा करेंगे। उन्होंने बताया कि आरजेडी की झारखंड इकाई के नेताओं और कार्यर्ताओं ने भी रविवार को लालू प्रसाद ने मुलाकात की।

उन्होंने (लालू) आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए हमें राज्य में पार्टी को मजबूत करने का निर्देश दिया। उन्होंने हमें ‘भाजपा भगाओ, देश बचाओ’ का मंत्र भी दिया। बता दें कि लालू ने चार सितंबर को सोनपुर में प्रसिद्ध बाबा हरीहरनाथ मंदिर के दर्शन किए थे और सात सितंबर को जन्माष्टमी के मौके पर पटना में बांके बिहारी मंदिर में पूजा-अर्चना की थी।