ताजिया जुलूस पर आरा में पथराव, दो लोग घायल, दो आरोपी गिरफ्तार

ताजिया जुलूस पर आरा में पथराव, दो लोग घायल, दो आरोपी गिरफ्तार

बिहार के आरा शहर में चेहल्लुम के मौके पर निकाले जा रहे ताजिया जुलूस पर गुरुवार को पथराव किया गया। कल देर रात जुलूस के दौरान शरारती तत्वों ने पथराव कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की।

बिहार के आरा शहर में चेहल्लुम के मौके पर निकाले जा रहे ताजिया जुलूस पर गुरुवार को पथराव किया गया। कल देर रात जुलूस के दौरान शरारती तत्वों ने पथराव कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। जुलूस पर अचानक ईंट-पत्थर चलने से उसमें शामिल लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

हालांकि, पुलिस-प्रशासन ने मोर्चा संभालते हुए मामला शांत करा दिया गया। पत्थर लगने से दो लोगों को चोट आई हैं। वहीं, पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि जिले में सभी जगह चेहल्लुम और जन्माष्टमी के जुलूस शांतिपूर्ण ढंग से निकाले गए। मगर आरा के नगर थाना इलाके में जब चेहल्लुम का ताजिया जुलूस समाप्ति की ओर था। तभी शीश महल चौक पर एक घर के ऊपर से दो भाइयों ने दो-तीन ईंटें नीचे फेंक दी। इससे जुलूस में शामिल लोगों में भगदड़ मच गई। मौके पर तैनात मजिस्ट्रेट और पुलिसकर्मियों ने तुरंत वरिष्ठ पदाधिकारियों को सूचना दी और स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की।

प्रमोद कुमार ने बताया कि घटना के बाद एसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और तुरंत माहौल पर काबू पाया गया। इस दौरान किसी प्रकार की कोई तोड़फोड़ नहीं हुई है। केवल एक व्यक्ति को माथे पर चोट लगी है और एक अन्य को हाथ पर ईंट लगी। पुलिस ने पथराव करने वाले दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है।

इसके अलावा भीड में से भी कुछ शरारती तत्वों ने पत्थर चलाए, उन्हें भी सीसीटीवी फुटेज से चिह्नित किया जा रहा है। सांप्रदायिक माहौल न बिगड़े इसके लिए शीश महल चौक पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है। शुक्रवार सुबह शांति समिति की बैठक बुलाई गई है। पुलिस ने सभी लोगों से अफवाह न फैलाने की अपील की है। एसपी का कहना है कि अभी मौके पर माहौल शांतिपूर्ण है।