धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने खोले संन्यास से अचानक वापसी के राज

धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने खोले संन्यास से अचानक वापसी के राज

पिछले महीन इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अचानक वनडे से संन्यास के फैसले को वापस लेकर सभी को चौंका दिया था। बेन स्टोक्स की वनडे में वापसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए हुई है...

पिछले महीन इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अचानक वनडे से संन्यास के फैसले को वापस लेकर सभी को चौंका दिया था। बेन स्टोक्स की वनडे में वापसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए हुई है और इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने स्टोक्स को ऐसा करने के लिए राजी किया, लेकिन बेन स्टोक्स भी एक शर्त के साथ वनडे में फिर से वापस आए हैं।

जी हां, खुद स्टोक्स ने करीब एक महीने बाद इस राज पर से पर्दा उठाया है। बेन स्टोक्स ने कहा है कि जोस बटलर के कहने पर वह वनडे से संन्यास वापस लेने को इसलिए राजी हुए थे। क्योंकि उन्होंने कहा था कि वह विश्व कप 2023 में गेंदबाजी नहीं करेंगे। जैसाकि मालूम है कि बेन स्टोक्स ने संन्यास लेने के 14 महीने बाद ही वनडे क्रिकेट में चौंकाने वाली वापसी की।

उन्होंने 31 साल की उम्र में ही वनडे फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। स्टोक्स ने अपने करिश्माई खेल से इंग्लैंड को 2019 विश्व कप के फाइनल में चैंपियन बनाया था। अब जब 2023 विश्व कप सामने था तो जोस बटलर ने स्टोक्स को टीम में आने के लिए राजी किया, लेकिन इसमें एक शर्त रखी गई।

बेन स्टोक्स ने बताया कि संन्यास वापस लेने का फैसला कोई जल्दबाजी में नहीं लिया गया था। बल्कि काफी सोच-समझकर किया गया था। स्टोक्स ने बताया कि जोस बटलर ने जब उनसे ऐसा करने को कहा तो उन्होंने एक शर्त रखी और शर्त यह था कि वह टीम में एक बल्लेबाज के रूप में वापसी करेंगे और टूर्नामेंट में गेंदबाजी नहीं करेंगे। जोस बटलर ने स्टोक्स की इस शर्त को मान लिया।

बेन स्टोक्स ने आगे कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे अपने देश के लिए एक और विश्व कप खेलने का मौका मिल रहा है, लेकिन मुझ पर इसका कोई दबाव नहीं था। स्टोक्स ने कहा एक वर्ल्ड चैंपियन के रूप में अगले विश्व कप में जाना और अपने उसी प्रदर्शन को जारी रखना मेरे लिए काफी आकर्षक है। मैंने जोस से कह दिया था कि अगर आप मुझे चुन रहे हैं तो मैं इस आधार पर फैसला लूंगा कि मैं गेंदबाजी नहीं करूंगा।