आनंद मोहन ने सूरमा भोपाली से की PM मोदी की तुलना, बोले- मैं किसी से नहीं डरता

आनंद मोहन ने सूरमा भोपाली से की PM मोदी की तुलना, बोले- मैं किसी से नहीं डरता

बिहार के आरा में पूर्व सांसद और बाहुबली नेता आनंद मोहन सिंह ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर जमकर हमला बोला।

बिहार के आरा में पूर्व सांसद और बाहुबली नेता आनंद मोहन सिंह ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर जमकर हमला बोला। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की तुलना शोले फिल्म के सूरमा भोपाली से की। जबकि आरएसएस प्रमुख की तुलना ईरानी धर्मगुरु खमैनी से करते हुए उन पर परिवारवाद का आरोप लगाया। इतना ही नहीं उन्होंने चंद्रयान-3 को लेकर भी बीजेपी पर हमला बोला है।

वहीं, आनंद मोहन ने अल्पसंख्यकों का पक्ष लेते हुए कहा कि देश में हवा फैलाई जा रही है कि 80% वालों को 20% वालों से डर लगता है, हमारे प्रधानमंत्री सुरमा भोपाली हैं फिर भी हम सभी को ही डर लग रहा है? यह कहां तक सही है।

उन्होंने बीजेपी और संघ से हिसाब मांगते हुए पूछा कि इतनी भारी मात्रा में जो देश के लोगों ने अपनी आस्था से ईंट और लोहा भेजी थी वो कहां गया। आनंद मोहन ने चंद्रयान-3 की लैंडिग प्वाइंट का नाम शिवशक्ति रखने पर भी ऐतराज जताया। उन्होंने कहा कि चांद पर शिवशक्ति केन्द्र की क्या जरूरत है जहां शिव का पहले से परमानेंट स्थान मानसरोवर है उस पर कब्जा कीजिए।

आनंद मोहन ने आगे कहा कि चांद पर कलाम जी के नाम से केंद्र बना देते तो क्या दिक्कत होती। आनंद मोहन ने संघ परिवार पर सबसे बड़ा परिवारवाद का आरोप लगाते हुए संघ में चुनाव कराने और उनके फंडिंग की ऑडिट कराने पर सवाल खड़े किए।

दूसरी तरफ कानून में बदलाव कर जेल से बाहर निकलने को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की खूब तारीफ की और अमित शाह पर निशाना साधा। आनंद मोहन ने कहा कि नीतीश कुमार एक बदलाव लाए जेल से हमें छोड़ने के लिए लेकिन दूसरा बदलाव अमित शाह लाए अलग कानून बनाकर हमें फिर से जेल भेजने के लिए तो, अमित शाह समझ जाएं कि आनंद मोहन इससे डरने वाला नहीं है और न ही मेरी कोई आवाज दबा सकता है।

आनंद मोहन यहीं नहीं रुके। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि हम डरनेवालों में से नहीं हैं, हम लड़ने वालों में से हैं। आनंद मोहन सिर्फ डरता है तो ऊपर वाले से इसके अलावा वह किसी से नहीं डरता, लेकिन डर जिससे डरता है उसका नाम आनंद मोहन है।