JDU नेता श्रवण कुमार का आरोप, कहा- RSS के एजेंडे पर काम कर रही है मोदी सरकार

JDU नेता श्रवण कुमार का आरोप, कहा- RSS के एजेंडे पर काम कर रही है मोदी सरकार

इंडिया-भारत विवाद पर नीतीश सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने अपने पक्ष रखा है। उन्होंने कहा है कि भाजपा और उसके नेतृत्व वाली केंद्र सरकार आरएसएस के एजेंडे पर काम कर रही है।

इंडिया-भारत विवाद पर नीतीश सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने अपने पक्ष रखा है। उन्होंने कहा है कि भाजपा और उसके नेतृत्व वाली केंद्र सरकार आरएसएस के एजेंडे पर काम कर रही है। उन्होंने ये बातें बुधवार को जदयू कार्यालय में लघु जल संसाधन मंत्री जयंत राज के साथ जन सुनवाई के दौरान कही।

पत्रकारों से श्रवण कुमार ने कहा कि इंडिया गठबंधन के नेतागण इस बात को लेकर पहले से आशंका जाहिर कर रहे थे कि केंद्र संविधान बदलने पर आमादा है, वह आशंका सच्चाई में परिवर्तित हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि हमें भारत कहने में कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन जबसे विपक्षी गठबंधन का नाम इंडिया ऐलान किया गया है तबसे भाजपा को इंडिया शब्द से आपत्ति होने लगी है।

उन्होंने कहा कि भाजपा व आरएसएस का मंसूबा कभी भी सफल नहीं होगा। हम सदन से लेकर सड़क तक भाजपा के संविधान विरोधी कृतियों का मुखालफत करते रहेंगे। उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि भाजपा व आरएसएस बताए कि स्वतंत्रता के आंदोलन में आरएसएस के कितने नेता संघर्ष कर रहे थे?

वहीं, जयंत राज ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह के बिहार आने से अब कोई फर्क नहीं पड़ता है। प्रदेश की जनता ने तय कर लिया है कि बिहार की सभी लोस सीटों पर भाजपा का सफाया होगा। कार्यक्रम में राष्ट्रीय महासचिव राजीव रंजन एवं प्रदेश महासचिव वासुदेव कुशवाहा उपस्थित थे।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी इससे पहले इस मामले पर बीजेपी को घेरा था। उन्होंने कहा था कि देश की जनता में बीजेपी खिलाफ अविश्वास है उसको कहां से मिटाएंगे? ड्रामा जितना करना है, करते रहें। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा ये लोग इतिहास तो बदल ही रहे हैं। अपने नाम से इतिहास करना चाहते हैं। ये चाहते हैं कि देश का इतिहास बापू के नाम से हटा करके नरेंद्र मोदी के नाम से कर दिया जाए।