BGAUSS ने अपना नया BGAUSS C12i EX इलेक्ट्रिक स्कूटर किया लॉन्च

BGAUSS ने अपना नया BGAUSS C12i EX इलेक्ट्रिक स्कूटर किया लॉन्च

इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी BGAUSS ने अपना नया BGAUSS C12i EX इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर को कंपनी ने अपनी लाइनअप में मौजूद C12 सीरीज के तहत मार्केट में उतारा है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी BGAUSS ने अपना नया BGAUSS C12i EX इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर को कंपनी ने अपनी लाइनअप में मौजूद C12 सीरीज के तहत मार्केट में उतारा है। कंपनी दावा करती है कि C12i MAX को पहले ही तीन महीनों में 6000 ग्राहक मिल चुके हैं। अब देर न करते हुए इस आर्टिकल में जान लीजिए इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, रेंज, बैटरी पैक और फीचर्स की कंप्लीट डिटेल।

कंपनी ने BGAUSS C12i EX को 99,999 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स-शोरूम) के साथ मार्केट में उतारा है। इस कीमत में फेम-2 सब्सिडी को नहीं जोड़ा गया है। कंपनी ने BGAUSS C12i EX इलेक्ट्रिक स्कूटर में अपने पहले वाले मॉडल की तरह अत्यधिक गर्मी और धूल से सुरक्षा के साथ पूरी तरह से वाटरप्रूफ, आईपी 67 रेटेड, 2.5 kWh की इलेक्ट्रिक मोटर और 2 kW का लिथियम आयन बैटरी पैक को लगाया है। कंपनी दावा करती है कि एक नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर यह बैटरी पैक 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।

कंपनी BGAUSS C12i EX की राइडिंग रेंज को लेकर दावा करती है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह स्कूटर 85 किलोमीटर की रेंज देता है। कंपनी की तरफ से BGAUSS C12i EX इलेक्ट्रिक स्कूटर पर 5 साल की स्टैंडर्ड वारंटी दी जा रही है।

BGAUSS के संस्थापक और सीईओ हेमंत काबरा ने कहा, “BGAUSS में, हम भारत में EV क्रांति में सबसे आगे रहने के लिए उच्च प्रदर्शन, सुरक्षित और बुद्धिमान इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रदान करने के अपने मिशन के लिए प्रतिबद्ध हैं। निर्माण गुणवत्ता, सुरक्षा और प्रदर्शन में उच्चतम मानक स्थापित करने की हमारी अटूट प्रतिबद्धता ने हमें इस उल्लेखनीय क्षण तक पहुंचाया है। 100% भारत में निर्मित C12i EX शीर्ष स्तरीय इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रदान करने के प्रति हमारे समर्पण का उदाहरण है।”

उन्होंने आगे कहा कि हमारे C12i MAX को मिली प्रतिक्रिया प्रभावशाली थी, और हम अपने ग्राहकों के आभारी हैं जिन्होंने हमारे हरित और टिकाऊ गतिशीलता समाधानों पर भरोसा दिखाया है। हमें उम्मीद है कि हमारे नवीनतम संयोजन, C12i EX को भी हमारे ग्राहकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी। ई-स्कूटर 19 सितंबर, 2023 तक 99,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगा।