एशिया कप के लिए टीम इंडिया की हुई घोषणा, 17 खिलाड़ियों को मिली जगह

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, 15 खिलाड़ियों को मिली जगह

इंडियन क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सीनियर चयन समिति ने मंगलवार को अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम चुनी गई थी।

इंडियन क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सीनियर चयन समिति ने मंगलवार को अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम चुनी गई थी। वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनी गई है। तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा का चयन नहीं हुआ है।

के.एल .राहुल के फिट होने और पाकिस्तान के खिलाफ इशान किशन की बेहतरीन पारी के बाद संजू सैमसन का बाहर तय ही था। संजू सैमसन एशिया कप के लिए टीम इंडिया के साथ श्रीलंका बतौर ट्रैवलिंग रिजर्व गए थे। वर्ल्ड कप के लिए टीम घोषित करने इसमें 28 सितंबर तक बदलाव हो सकता है।

जैसाकि मालूम है कि भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप का आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच होना है। टीम इंडिया को पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलना है। भारत-पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मैच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगा। वर्ल्ड कप का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में 5 अक्टूबर को होगा।

जिन खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है उनमें रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, के.एल. राहुल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का नाम शामिल है।