उदयनिधि के बयान पर गिरिराज सिंह ने राहुल, लालू और नीतीश को घेरा

उदयनिधि के बयान पर गिरिराज सिंह ने राहुल, लालू और नीतीश को घेरा

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म पर दिए गए बयान के बाद देशभर में राजनीतिक गदर मचा हुआ है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म पर दिए गए बयान के बाद देशभर में राजनीतिक गदर मचा हुआ है। इसी संबंध में बिहार बीजेपी के फायर ब्रांड लीडर और केंद्र सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी, लालू यादव और नीतीश कुमार पर हमला बोला है।

गिरिराज सिंह ने कहा है कि इंडिया गठबंधन के नेता किसी गलतफहमी में नहीं रहें। वह दिन दूर नहीं जब देश की जनता उन्हें इसका करारा जवाब देगी। न्यूज एजेंसी ANI को दिए बयान में केंद्रीय मंत्री पूछा कि मुंबई में इंडिया गठबंधन की मीटिंग के बाद यह कौन-सी विरासत खड़ा की गई जिसमें देश से हिंदू और सनातन धर्म को समाप्त करने की जिद पर उदयनिधि स्टालिन अड़ गए हैं।

गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर उदयनिधि अपने बयान पर खुद को कायम रखते हैं तो इसका जवाब कांग्रेस के बड़े नेता राहुल गांधी, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को देना पड़ेगा। कड़े लहजे में चेतावनी देते हुए गिरिराज ने कहा कि चाहे स्टालिन के बेटे हों या लालू यादव खुद हों, कोई किसी गलतफहमी में न रहे।

उन्होंने आगे कहा कि देश की हिंदू आबादी इसका कड़ा जवाब देगी। इसका प्रतिकार किया जाएगा। आने वाले 2024 के चुनाव में इंडिया गठबंधन के नेताओं से यही सवाल देश की हिंद के हिंदू पूछेंगे और उदय निधि स्टालिन के बयानों का करारा जवाब देंगे। इस मामले में मुजफ्फरपुर कोर्ट में परिवाद दायर कराया गया है।

मुजफ्फरपुर कोर्ट के अधिवक्ता सुधीर ओझा ने सोमवार को हिंदू धर्म के खिलाफ में की गई टिप्पणी को लेकर यह परिवाद दायर कराया। इस मामले में सुनवाई के लिए 14 सितंबर की तारीख दी गई है। उदयनिधि की ओर से मंच से हिंदू धर्म को डेंगू और मलेरिया बताकर करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की बात कही गई है।

आरोप लगाया गया है कि स्टालिन ने यह बयान देकर हिन्दुओं की भावना को ठेस पहुंचाया है। उधर, उदयनिधि स्टालिन के बयान पर हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मंत्री संतोष सुमन ने कहा कि यह लोग नीच मानसिकता के हैं। हमें सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए। जिस धर्म से जो आता है उस धर्म को लोग मानते हैं, लेकिन किसी के धर्म के खिलाफ बोलना यह पूरी तरह गलत है।