जब मोदी कांग्रेस मुक्त भारत कहते हैं तो क्या वे कांग्रेसियों का मारना चाहते हैं?: उदयनिधि

जब मोदी कांग्रेस मुक्त भारत कहते हैं तो क्या वे कांग्रेसियों का मारना चाहते हैं?: उदयनिधि

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म को लेकर दिए गए बयान के बाद देशभर में राजनीतिक गदर मचा हुआ है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म पर दिए गए बयान के बाद देशभर में राजनीतिक गदर मचा हुआ है। अब उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के बयान को ‘मरोड़ कर पेश करने’ उन्हीं पर हमला कर दिया है। डीएमके नेता और मंत्री उदयनिधि ने पूछा कि जब पीएम मोदी कांग्रेस मुक्त भारत कहते हैं तो क्या वे कांग्रेसियों को मारने की बात करते हैं?

उदयनिधि स्टालिन ने कहा, “वे मेरे खिलाफ जो भी मामले दर्ज करेंगे, मैं उसका सामना करने के लिए तैयार हूं। बीजेपी इंडिया गठबंधन से डरी हुई है और उसी को भटकाने के लिए वे यह सब कह रहे हैं। डीएमके की नीति एक वंश, एक भगवान की है।”

उदयनिधि स्टालिन ने कहा, “मैं फिर से कह रहा हूं कि मैंने केवल सनातन धर्म की आलोचना की है और कहा कि सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए। मैं यह लगातार कहूंगा। कुछ लोग बचकाना हो रहे हैं और कह रहे हैं कि मैंने नरसंहार के लिए आमंत्रित किया है, जबकि अन्य कह रहे हैं कि द्रविड़म को खत्म कर दिया जाना चाहिए। क्या इसका मतलब यह है कि डीएमके के लोगों को खत्म कर देना चाहिए?”

डीएमके नेता यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा, “जब पीएम मोदी ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ कहते हैं, तो क्या इसका मतलब यह है कि कांग्रेसियों को मार दिया जाना चाहिए? सनातन क्या है? सनातन का मतलब है कि कुछ भी नहीं बदला जाना चाहिए और सभी स्थायी हैं। लेकिन द्रविड़ मॉडल परिवर्तन का आह्वान करता है और सभी को समान होना चाहिए। बीजेपी मेरी बात को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रही है। बयान देना और फर्जी खबरें फैलाना उनका सामान्य काम है।”

दरअसल, उदयनिधि ने इससे पहले कहा था कि सनातन धर्म का सिर्फ विरोध नहीं बल्कि इसे खत्म कर देना चाहिए। इसके बाद भाजपा समर्थकों ने हमला करना शुरू कर दिया। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, “मोहब्बत की दुकान नफरत फैला रही है। क्या इंडिया गठबंधन आगामी चुनावों में हिंदू विरोधी रणनीति का उपयोग करने जा रहा है? आपने कई बार साबित किया है कि आप हमारे देश से जुड़ी हर चीज से नफरत करते हैं और आपकी ‘मोहब्बत की दुकान’ नफरत फैला रही है।”

वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “पिछले दो दिनों से इंडिया गठबंधन ‘सनातन धर्म’ का अपमान कर रहा है। डीएमके और कांग्रेस के नेता सिर्फ वोट बैंक की राजनीति के लिए ‘सनातन धर्म’ को खत्म करने की बात कर रहे हैं। यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने हमारे ‘सनातन धर्म’ का अपमान किया है।”

रविवार को भाजपा नेता सुशील मोदी नेकहा, “उदयनिधि स्टालिन को हिरासत में लिया जाना चाहिए और जेल में डाल दिया जाना चाहिए। वह समुदाय में नफरत फैला रहे हैं। एक तरफ राहुल गांधी कहते हैं ‘नफ़रत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान’ और दूसरी तरफ, तमिलनाडु में उनके सहयोगी दल के एक प्रमुख नेता कह रहे हैं ‘सनातन धर्म’ को पूरी तरह से खत्म कर दो। यह एक राष्ट्र-विरोधी कृत्य है।”

उधर, डीएमके प्रवक्ता टीकेएस एलंगोवानीस ने कहा कि तमिलनाडु में सत्तारूढ़ पार्टी देश के 90 फीसदी हिंदुओं के लिए काम कर रही है। बहरहाल, सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने रविवार को उदयनिधि स्टालिन के विवादित बयान को लेकर उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायतकर्ता विनीत जिंदल एक प्रैक्टिसिंग वकील हैं; ने दावा किया है कि उदयनिधि ने एक भाषण में सनातन धर्म के खिलाफ उत्तेजक, भड़काऊ, अपमानजनक और उकसाने वाला बयान दिया था।

विनीत जिंदल ने अपनी शिकायत में कहा है कि उन्मूलन जैसे शब्दों का प्रयोग करके ‘सनातन धर्म’ की तुलना मच्छरों, डेंगू, कोरोना और मलेरिया से करते हुए कहते हैं कि ये चीजें जिनका हम विरोध नहीं कर सकते, हमें उन्हें मिटाना होगा। सनातन भी ऐसा ही है। यह हिंदू धर्म अनुयायियों के नरसंहार को बढ़ावा देने और आह्वान करने के उनके इरादे को दर्शाता है।