नीतीश कुमार DM डॉ. चंद्रशेखर सिंह का हालचाल लेने पारस हॉस्पीटल पहुंचे

नीतीश कुमार DM डॉ. चंद्रशेखर सिंह का हालचाल लेने पारस हॉस्पिटल पहुंचे

पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह डेंगू से संक्रमित हो गए हैं। उन्हें पिछले चार दिनों से पटना के पारस हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है।

पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह डेंगू से संक्रमित हो गए हैं। उन्हें पिछले चार दिनों से पटना के पारस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इसी बीच सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पारस हॉस्पिटल पहुंचे और चंद्रशेखर सिंह का हालचाल लिया।

बताया जा रहा है कि जिलाधिकारी के प्लेटलेट्स में काफी कमी आ गई थी जिसके बाद एफेरेसिस मशीन से प्लेटलेट्स निकालकर उन्हें प्लेटलेट्स चढ़ना पड़ा है। बताया जा रहा है कि उनकी हालत पहले से अभी बेहतर है पर कमजोरी काफी अधिक हो गई है।

दरअसल, पटना में इन दिनों डेंगू का कहर काफी बढ़ा हुआ। अब तक पटना में 96 डेंगू पीड़ित मरीज के आंकड़े रजिस्टर्ड हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों की माने तो वास्तविक आंकड़ा इससे काफी अधिक हो सकता है। सरकारी अस्पतालों में मरीजों की संख्या 11 पहुंच गई है और शहर में कुल 30 अधिक लोग इसकी चपेट में हैं।

जिला संक्रामक रोग पदाधिकारी ने बताया, “अभी के समय सरकारी अस्पतालों में 11 मरीज का इलाज चल रहा है। शहर के विभिन्न प्राइवेट अस्पतालों को मिलाकर अभी के समय 30 से अधिक डेंगू के मरीज अस्पताल में एडमिट है जिनका किया जा रहा है।”

पटना में रविवार को छह लोग डेंगू से संक्रमित मिले हैं। वहीं प्राइवेट पैथोलॉजी की माने तो प्रतिदिन 100 से अधिक बुखार पीड़ितों की जांच में 10 से अधिक डेंगू संक्रमित लोग मिल रहे हैं। जिसमें बाजार समिति, कुम्हरार, एग्जीबिशन रोड, छज्जूबाग, पाटलिपुत्र आंचल जैसे इलाके शामिल है।

उधर, पटना नगर निगम के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि डेंगू पीड़ितों की ओर से अपनी पहचान छिपाए जाने के कारण संक्रमित इलाकों में फॉगिंग और लार्वा साइड का छिड़काव करने में दिक्कत हो रही है। बावजूद इसके जानकारी मिल रही है कि किसी इलाके में डेंगू के मरीज मिले हैं तो उन इलाकों में लार्वा साइड का छिड़काव कराया जा रहा है।