वन नेशन वन इलेक्शन पर तेजस्वी बोले- पहले वन नेशन वन इनकम करो

वन नेशन वन इलेक्शन पर तेजस्वी बोले- पहले वन नेशन वन इनकम करो

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने संसद का विशेष सत्र बुलाया है। यह सत्र 18 से 22 सितंबर तक चलेगा। सत्र के दौरान कुल पांच बैठकें होंगी। ये 17वीं लोकसभा का 13वां सत्र और राज्यसभा का 261वां सत्र होगा।

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने संसद का विशेष सत्र बुलाया है। यह सत्र 18 से 22 सितंबर तक चलेगा। सत्र के दौरान कुल पांच बैठकें होंगी। ये 17वीं लोकसभा का 13वां सत्र और राज्यसभा का 261वां सत्र होगा। लेकिन इसी बीच ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ को लेकर बड़ी बहस छीड़ गई है।

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इसी बीच वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने कहा है कि वन नेशन वन इलेक्शन से पहले केंद्र सरकार वन नेशन और वन इनकम की व्यवस्था करे। तेजस्वी ने कहा कि आज कह रहे है। वन नेशन वन इलेक्शन और कल कहेंगे केवल केंद्र का चुनाव हो राज्य का खत्म कर देंगे। फिर बाद में बोलेंगे वन नेशन वन लीडर, वन नेशन वन पार्टी, वन नेशन वन लैंग्वेज, वन नेशन वन रिलिजन।

गठबंधन इंडिया की बैठक समाप्त होने के बाद मुंबई से पटना पहुंचने पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि कमेटी का गठन किया गया है कमेटी के जो भी सदस्य हैं, वे चुनाव की तैयारियों को लेकर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि कौन कहां से लड़ेगा यह सारी बातें आगे जाकर तय होगी। वहीं वन नेशन वन इलेक्शन और इसके लिए लोकसभा सत्र बुलाए जाने को लेकर तेजस्वी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि मेरी सलाह है कि पहले वन नेशन वन इनकम कर दें ताकि सब लोग का एक समान इनकम हो। उन्होंने आगे कहा कि वे लोग बेकार की बात कर रहे हैं। जैसाकि मालूम है कि इंडिया गठबंधन की तीसरी बैठक मुंबई में हुई। इस बैठक में कई दलों के शीर्ष नेता शामिल हुए। बैठक में शामिल होने के बाद कोऑर्डिनेशन कमिटी भी बनाई गई है जिसमें 13 सदस्यों को रखा गया है जो आगामी आने वाले चुनाव में सभी मुद्दों पर सहमति बनाने का प्रयास करेगी।