आर. माधवन को मिली फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की जिम्मेदारी

आर. माधवन को मिली फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की जिम्मेदारी

बॉलीवुड और तमिल फिल्म स्टार एक्टर आर. माधवन को फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) का नया प्रेसिडेंट बनाया गया है।

बॉलीवुड और तमिल फिल्म स्टार एक्टर आर. माधवन को फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) का नया प्रेसिडेंट बनाया गया है। दरअसल, 3 मार्च 2023 को इंस्टीट्यूट के पिछले प्रेसिडेंट शेखर कपूर का कार्यकाल खत्म हो गया था। सूचना प्रसारण मंत्रालय की तरफ से आर. माधवन की नियुक्ति की गई है। इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर दी।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने एक प्रेस रिलीज जारी कर आर. माधवन की नियुक्ति के बारे में सूचना दी है। जैसा कि मालूम है कि हाल ही में आर. माधवन को उनकी फिल्म ‘रॉकेट्री-द नाम्बी इफैक्ट’ के लिए नेशनल अवॉर्ड दिया गया था। उनकी यह फिल्म इंडियन रॉकेट साइंटिस्ट नंबी नारायणन की बायोपिक है. फिल्म ने बेस्ट फीचर फिल्म का खिताब अपने नाम किया है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने ट्वीट में लिखा, “FTII का प्रेसिडेंट और गवर्निंग काउंसिल का अध्यक्ष चुने जाने पर आर. माधवन को दिल से बधाई।” ठाकुर ने आगे लिखा, “मुझे उम्मीद है कि संस्था को आपके अनुभव का पूरा लाभ मिलेगा। मैं आशा करता हूं कि आप इस संस्था को ऊंचाइयों पर ले जाएं।” अनुराग ठाकुर के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए आर. माधवन ने लिखा, “इस सम्मान और शुभकामनाओं के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया अनुराग ठाकुर जी। मैं आपकी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए अपना बेस्ट दूंगा।”

दूसरी तरफ इश पोस्ट पर आर. माधवन ने भी रिप्लाई करते हुए केंद्रीय मंत्री का शुक्रिया अदा हुए लिखा, “सम्मान और बधाईयों के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया अनुराग ठाकुर जी। मैं सभी उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा।”

अगर एफटीआईआई के बारे में बात करें तो इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में इसका एक अहम योगदान रहा है। इस संस्था ने फिल्म इंडस्ट्री को राजकुमार हिरानी, ​​मणि कौल और श्याम बेनेगल जैसे फिल्म निर्माता और नसीरुद्दीन शाह, शबाना आजमी और ओम पुरी जैसे टैलेंटेड स्टार्स दिए हैं।