इंडिया गठबंधन में शामिल होने के सवाल पर भड़के पप्पू यादव

इंडिया गठबंधन में शामिल होने के सवाल पर भड़के पप्पू यादव

जन अधिकार पार्टी (JAP) के प्रमुख पप्पू यादव ने इंडिया गठबंधन में शामिल होने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि देश में वन नेशन वन इलेक्शन की जगह वन नेशन वन हेल्थ की बात होने चाहिए।

जन अधिकार पार्टी (JAP) के प्रमुख पप्पू यादव ने इंडिया गठबंधन में शामिल होने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि देश में वन नेशन वन इलेक्शन की जगह वन नेशन वन हेल्थ की बात होने चाहिए। दरअसल, पटना में जाप प्रमुख ने एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। जब उनसे इंडिया गठबंधन को लेकर पूछा गया तो वे भड़क गए।

उन्होंने गुस्से में कहा कि मैं इंडिया में शामिल होना चाहता हूं। इसके लिए नीतीश, लालू, तेजस्वी के पैर पकड़ने को तैयार हूं। पप्पू यादव ने कहा है कि इंडिया में शामिल होना चाहता हूं और मैं नीतीश, लालू जी के पैर पकड़ कर कहता हूं मुझे शामिल कीजिए, कहिए तो तेजस्वी का भी पैर पकड़ लूं। आप बताइए क्या सुनना चाहते हैं।

एक पत्रकार ने सवाल किया कि इतने बड़े जनाधार वाले नेता को इतना वेट क्यों करना पड़ रहा है? जिसके जवाब में पप्पू यादव ने कहा हमारा कुछ जनाधार नहीं, हम जाति वाले नेता नहीं है, लेकिन अपने क्षेत्र में हम किसी पर भी भारी पड़ सकते हैं। कोसी-सीमांचल और मिथिला में जनता से हमारे परिवार जैसे ताल्लुकात है।

उन्होंने कहा कि मां-बेटा, बेटी-बाप जैसा रिश्ता है, इसलिए हमने क्षेत्र में किसी पर भी भारी पड़ेंगे। अभी तक इंडिया गठबंधन में शामिल नहीं होने के सवाल पर पप्पू यादव आपा खोते नजर आए और कहा कि आप क्या चाहते है कि नीतीश कुमार और लालू के पैर पकड़ लें और बोले कि हमें इंडिया गठबंधन में शामिल कर लीजिए।

इसके साथ ही पप्पू यादव ने कहा कि मेरी पार्टी सरकार में शामिल हुई तो हम प्रत्येक व्यक्ति को नौकरी दे या नहीं, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति को 50 लाख रुपया रोजगार के लिए देंगे। एक साल से तीन साल तक वो 50 लाख रुपए सरकार को बिना ब्याज वापस दे सकते है। पप्पू यादव ने यह भी कहा है कि अगर मैं ऐसा नहीं करूंगा तो राजनीति छोड़ने के साथ-साथ बिहार छोड़कर चला जाऊंगा।

पप्पू यादव ने एक देश एक चुनाव को लेकर कहा कि अगर पीएम मोदी में जरा भी स्वाभिमान है, जरा भी हिम्मत है तो ‘वन नेशन, वन एजूकेशन’ लागू करें। भारत के युवा भारत की बेटी वन नेशन वन हेल्थ चाहता है। वन नेशन, एवरीवन एम्प्लॉयमेंट पर बात कीजिए। पप्पू यादव ने कहा है कि आपको चुनौती देता हूं अगर आप इन चीजों पर बात कीजिए तो कभी आपको मंदिर, मस्जिद , गुरुद्वारा और हिंदू-मुस्लिम करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

उल्लेखनीय है कि अभी तक पप्पू यादव को महागठबंधन में जगह नहीं मिली है। बीते कुछ दिनों पहले पप्पू यादव ने लालू यादव भी मुलाकात की थी। तब कहा जा रहा था कि तेजस्वी यादव इस विषय पर फैसला लेंगे। लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया। नीतीश कुमार से भी उन्होने खुद को महागठबंधन में शामिल करने का आग्रह किया था। लेकिन अभी तक कुछ भी नहीं हुआ। जिसके बाद पप्पू यादव ने अल्टीमेटम दिया था कि अगर उन्हें महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनाया गया तो वो आगामी लोकसभा चुनाव में 5 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।