न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने की टीम की घोषणा, केन विलियमसन संभालेंगे कप्तानी

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने की टीम की घोषणा, केन विलियमसन संभालेंगे कप्तानी

बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा कर दी है।

बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा कर दी है। हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर टूर गेम्स में टीम का नेतृत्व करने वाले लॉकी फर्ग्यूसन अपने करियर में पहली बार न्यूजीलैंड की टीम कप्तानी करने के लिए तैयार हैं। वह तेज गेंदबाज नियमित वनडे कप्तान केन विलियमसन की अनुपस्थिति में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे, जो घुटने की सर्जरी से उबर रहे हैं।

उप-कप्तान टॉम लैथम भी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप और बांग्लादेश के टेस्ट दौरे से पहले घर पर समय बिताने के लिए सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। न्यूजीलैंड के लिए डीन फॉक्सक्रॉफ्ट का वनडे डेब्यू भी हो सकता है, जिन्होंने पिछले महीने यूएई के खिलाफ अपने T20 डेब्यू के बाद पहली बार वनडे टीम में जगह बनाई है।

कुछ खिलाड़ियों को आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 को देखते हुए छोटा ब्रेक दिया गया है। ब्लैककैप्स ने डेवन कॉनवे, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर और टिम साउथी को टीम से बाहर रखने का फैसला किया है। मार्क चैपमैन और जिमी नीशम दोनों अपने-अपने पहले बच्चों के जन्म के चलते इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। यही वजह है कि लॉकी फर्ग्यूसन टीम की कप्तानी करने वाले हैं।

कोच गैरी स्टीड ने वर्कलोड के मैनेजमेंट और टीम के व्यस्त कार्यक्रम से पहले टीम में एक अच्छा संतुलन खोजने के महत्व के बारे में बात की। उन्होंने कहा, “अब से लेकर अप्रैल में पाकिस्तान दौरे के अंत तक, जिसमें विश्व कप और नए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र की शुरुआत शामिल है, हमारे पास एक बहुत ही व्यस्त शेड्यूल है, इसलिए खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को सही समय पर तरोताजा और तैयार रखने की कोशिश करना सर्वोपरि है।”

बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम वनडे सीरीज वर्ल्ड कप से पहले खेलने वाली है। 21 सितंबर से इस वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। दूसरा मैच 23 और तीसरा मैच 26 सितंबर को खेला जाएगा। लॉकी फर्ग्यूसन (कप्तान), फिन एलन, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, चाड बोवेस, डेन क्लीवर, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, काइल जैमीसन, कोल मैककोन्ची, एडम मिल्ने, हेनरी निकोल्स, रचिन रवींद्र, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर और विल यंग।