मॉब लिंचिंग को लेकर हेमंत सोरेन सरकार पर जमकर बरसे ओवैसी

मॉब लिंचिंग को लेकर हेमंत सोरेन सरकार पर जमकर बरसे ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) सुप्रीमो और सांसद असदुद्दीन ओवैसी बुधवार को झारखंड के डुमरी में मॉब लिंचिंग को लेकर हेमंत सरकार पर जमकर बरसे।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) सुप्रीमो और सांसद असदुद्दीन ओवैसी बुधवार को झारखंड के डुमरी में मॉब लिंचिंग को लेकर हेमंत सरकार पर जमकर बरसे। वे यहां विधानसभा उप-चुनाव में अपनी पार्टी के उम्‍मीदवार अब्‍दुल मोबिन के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे।

हेमंत सरकार में हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं का जिक्र करते हुए ओवैसी ने कहा कि राज्‍य सरकार झूठ बोलती रही है कि झारखंड में एक भी मुसलमान मॉब लिंचिंग का शिकार नहीं हुआ। एक मुस्लिम मंत्री के सरकार में होने के बावजूद शमशाद अंसारी और अफलाख खां की हत्या हो गई।

उन्होंने आरोप लगाया कि सहयोगी कांग्रेस और राजद भी मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर खामोश है। मोहब्बत की दुकान चलाने की बात करने वाले के झारखंड में हेमंत सरकार के होने के बावजूद मुसलमान मॉब लिंचिंग के शिकार हो रहे हैं। ऐसे में इस राज्य को तीसरे विकल्प की जरूरत है।

ओवैसी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस के नेता हमें भड़काऊ भाषण देने वाला नेता बताते हैं। अगर मुस्लिमों के बच्चों की हत्या के विरोध में बोलना भड़काऊ है, तो मैं हमेशा भड़काऊ भाषण दूंगा। चुनावी सभा में उन्‍होंने हेमंत सरकार के साथ भाजपा की भी खिंचाई की।

उन्होंने आगे कहा कि सोरेन सरकार इस इलाक में एक कारखाना तक नहीं लगा सकी। रोजगार के लिए युवा पलायन को मजबूर हैं। हेमंत सोरेन की सरकार को सिर्फ मुसलमानों का वोट चाहिए। सरकार मुसलमानों की सुरक्षा, उनके विकास के प्रति ईमानदार नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाया कि मुसलमान मंत्री और अनेक सत्‍ताधारी मुसलमान विधायक होने के बावजूद अल्‍पसंख्‍यकों की सुनवाई नहीं हो रही। इतना ही नहीं उन्होंने समान नागरिक संहिता को लेकर मोदी सरकार की भी जमकर खिंचाई की। उत्‍तर प्रदेश की घटना का इशारा करते हुए कहा कि चौकीदार मोदी के रहते भाजपा शासित राज्य में एक सात साल के मुस्लिम बच्चे को एक टीचर द्वारा पिटवाया जाता है। सिर्फ इसलिए की कि वह होमवर्क करके नहीं गया था।

ओवैसी ने इसके पूर्व रांची आगमन पर कांग्रेस ओर से खुद को भाजपा का बी-टीम कहे जाने पर कहा कि यह उनका पुराना आलाप है। झारखंड में कई ऐसे विधानसभा क्षेत्र है जहां एआईएमआईएम पार्टी के प्रत्‍याशी खड़े नहीं हुए मगर वहां भाजपा जीत गई। झामुमो और कांग्रेस के पास इसका जवाब नहीं है।