चुनाव से पहले शिवराज ने किया मंत्रिमंडल विस्तार, 3 मंत्रियों ने ली शपथ

चुनाव से पहले शिवराज ने किया मंत्रिमंडल विस्तार, 3 मंत्रियों ने ली शपथ

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार सुबह तीन सदस्यों को शामिल कर अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। जैसाकि मालूम है कि राज्य में इस साल के आखिर तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार सुबह तीन सदस्यों को शामिल कर अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। जैसाकि मालूम है कि राज्य में इस साल के आखिर तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। माना जा रहा है कि इसी के मद्देनजर मंत्रिमंडल को विस्तार दिया गया है। शपथ ग्रहण समारोह सुबह 8:45 बजे आयोजित हुआ।

तीन सदस्यों के मंत्रिमंडल में जुड़ने के बाद अब सदस्यों की संख्या 34 हो गई है। जिन विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है, उसमें ब्राह्मण नेता और विंध्य क्षेत्र के रीवा से विधायक पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला और महाकोशल क्षेत्र के बालाघाट से विधायक और एमपी पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन और खरगापुर से विधायक राहुल लोधी के नाम शामिल हैं।

राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने भोपाल में राजभवन में तीनों विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। मध्य प्रदेश के नवनियुक्त मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा, “हम निगरानी करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि सभी विकास कार्य और जन कल्याण योजनाएं नीचे तक पहुंचे…पार्टी के सभी अनुरोधों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे…।” मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने कहा, “हमारी प्राथमिकता राज्य का विकास और लोगों का कल्याण करना है।”

मध्य प्रदेश के विधायक राहुल लोधी ने मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद कहा, “पार्टी ने हम पर जो भरोसा दिखाया है, उसके लिए हम बुंदेलखण्ड में जितना संभव होगा उतना करेंगे। अच्छा प्रदर्शन करने के लिए डेढ़ महीने काफी हैं। सीएम ने सही समय पर सही फैसला लिया है।”

उन्होंने आगे कहा, “हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे…। हमारी प्राथमिकता बुंदेलखंड को मजबूत करना और इसके विकास के लिए काम करना होगा। मैं 150 सीटें जीतने के पार्टी के लक्ष्य की दिशा में प्रयास करूंगा।” मध्य प्रदेश में पिछला विधानसभा चुनाव 28 नवंबर, 2018 को हुआ था।