नसीरुद्दीन शाह ने की 17 साल बाद बतौर निर्देशक वापसी

नसीरुद्दीन शाह ने की 17 साल बाद बतौर निर्देशक वापसी

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने 17 साल बाद बतौर निर्देशक वापसी की है। उन्होंने हाल ही में एक शॉर्ट फिल्म का निर्देशन किया है जिसका नाम है- ‘मैन वुमन मैन वुमन’।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने 17 साल बाद बतौर निर्देशक वापसी की है। उन्होंने हाल ही में एक शॉर्ट फिल्म का निर्देशन किया है जिसका नाम है- ‘मैन वुमन मैन वुमन’। फिल्म में दो अलग-अलग पीढ़ियों के बीच प्यार और कंपैनियनशिप को दिखाया गया है। नसीर ने न सिर्फ फिल्म का निर्देशन किया बल्कि इसे लिखा भी है।

26 मिनट की ‘मैन वुमन मैन वुमन’ को रॉयल स्टैग बैरल सेलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है। ये आधुनिक दुनिया में रिश्तों की जटिलताओं के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में नसीरुद्दीन की पत्नी अभिनेत्री रत्ना पाठक शाह और बेटे विवान शाह के साथ अभिनेता तरुण धनराजगीर और सबा आजाद भी हैं।

नसीरुद्दीन शाह ने इससे पहले साल 2006 में फीचर फिल्म ‘यूं होता तो क्या होता’ का निर्देशन किया था। अपने डायरेक्शन में बनी इस फिल्म के बारे में बात करते हुए नसीर ने कहा, “मुझे रॉयल स्टैग बैरल सेलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स के साथ अपनी शॉर्ट फिल्म रिलीज करते हुए बहुत खुशी हो रही है। ‘मैन वुमन मैन वुमन’ बिना किसी शर्त के प्यार की कहानी है। ये एक प्रयास है इस बात को दिखाने का कि जब प्यार मार्गदर्शक हो तो रिश्ते कितने सरल हो सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को इसमें कुछ प्रेरणा मिलेगी।”

वहीं, नसीरुद्दीन शाह की पत्नी रतना पाठक शाह ने कहा, “नसीर के पास एक स्पष्ट दृष्टिकोण था कि वह कहानी को कैसे सामने लाना चाहते हैं और हम सभी ने उस दृष्टिकोण की दिशा में काम करने में बहुत अच्छा समय बिताया। ‘मैन वुमन मैन वुमन’ आधुनिक समय के रिश्तों में अपरंपरागत गतिशीलता का एक सुंदर चित्रण है।”

नसीर की इस फिल्म में दो कपल की डेटिंग के बारे में दिखाया गया है। जिनमें बहुत कुछ समान है लेकिन आखिरकार वह जीवन के उस पड़ाव पर पहुंचते हैं, जहां कई कहानियां उनके सामने आती हैं। फिल्म में रिश्ते, रोमांस, प्यार और परिवार के बारे में दिखाया गया है। जो दर्शकों का ध्यान बांधने में सफल होगी।