लालू का हमला, कहा- संवैधानिक संस्थाओं को समाप्त करने पर तुली है मोदी सरकार

फिलहाल जेल नहीं जाएंगे लालू यादव, जानें आज सुप्रीम कोर्ट में क्या-क्या हुआ

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है। लालू यादव की जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में आज शुक्रवार को सुनवाई हुई है। कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख मुकर्रर की है।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है। लालू यादव की जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में आज शुक्रवार को सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख मुकर्रर की है। अब अगली सुनवाई 17 अक्टूबर को होगी। फिलहाल लालू यादव 17 अक्टूबर तक बाहर ही रहेंगे।

सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद के वकील की ओर से उनके स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया गया है, जिसका सीबीआई की ओर से विरोध किया गया है। लालू प्रसाद के वकील की तरफ से दलील दी गई कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद का इसी साल किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है लिहाजा अभी उनकी तबीयत ठीक नहीं है।

इसके जवाब में सीबीआई के तरफ से दलील दी गई कि लालू प्रसाद यादव फिट हैं, वे बैडमिंटन खेल रहे हैं। इसलिए उनकी जमानत रद्द की जाए। फिर दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीफ 17 अक्टूबर मुकर्रर कर दी।

उल्लेखनीय है कि लालू यादव को पिछले साल अप्रैल महीने में झारखंड हाईकोर्ट ने जमानत दी थी। इसके बाद वे करीब तीन साल बाद जेल से रिहा हुए थे। सीबीआई ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई के दौरान लालू यादव की ओर से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने पक्ष रखा।