BJP सांसद का दावा, कहा- आप वोट कहीं डालोगे लेकिन जाएगा कमल छाप पर

BJP सांसद का दावा, कहा- आप वोट कहीं डालोगे लेकिन जाएगा कमल निशान पर

तेलंगाना में अगले साल विधानसभा चुनाव होंगे। लेकिन उससे पहले एकबार फिर ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या केंद्र की बीजेपी सरकार चुनाव जीतने के लिए ईवीएम को हैक कराती है।

तेलंगाना में अगले साल विधानसभा चुनाव होंगे। लेकिन उससे पहले एकबार फिर ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या केंद्र की बीजेपी सरकार चुनाव जीतने के लिए ईवीएम को हैक कराती है। क्या अलग-अलग राज्य में चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने ईवीएम को हैक कराए हैं? ये सवाल फिर से बीजेपी के एक नेता के बयान के बाद उठे हैं।

दरअसल, बीजेपी सांसद डी. अरविंद कुमार ने बीते दिनों एक बड़ा बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा कि बटन कोई भी दबाओ लेकिन वोट कमल को ही जाएगा। उनके बयान से विपक्ष के आरोपों को और मजबूती मिल गई है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वोट किसी को भी दो लेकिन जीतेगा मोदी ही।

बीजेपी सांसद ने कहा कि बटन कोई भी दबाओ लेकिन वोट कमल को ही जाएगा। उनके इस बयान को लेकर तेलंगाना में सियासत शुरू हो गई है। बीआरएस नेताओं ने बीजेपी पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। उन्होंने बीजेपी सांसद के बयान को लेकर फिर ईवीएम पर निशाना साधा है। वहीं भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने चुनाव आयोग से इस मुद्दे की गंभीरता से लेकर जांच कराने की मांग भी की है।

सांसद डी. अरविंद कुमार अपने निर्वाचन क्षेत्र निजामाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे। उन्होंने कहा, “अगर आप अपना वोट नोटा को देंगे तो मैं जीतूंगा। आप ‘कार’ (बीआरएस) को वोट देंगे तो भी मैं ही जीत जाऊंगा। अगर आप ‘हाथ’ (कांग्रेस) को वोट देंगे तो भी ‘कमल’ (बीजेपी) जीतेगा।” अब कांग्रेस और दूसरे दल इस पूरे मामले पर बीजेपी पर हमलावर है।

बीआरएस नेता और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता ने डी. अरविंद कुमार के बयान पर बीजेपी पर निशाना साधा है। केसीआर की बेटी के कविता ने कहा है कि वह भारत के चुनाव आयोग से अरविंद के बयान को गंभीरता से लेने का आग्रह करती हैं। उन्होंने हैदराबाद में मीडियाकर्मियों से कहा कि बीआरएस नेता चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपकर निजामाबाद से लोकसभा सदस्य की ओर से की गई टिप्पणियों पर गंभीरता से विचार करने का आग्रह करेंगे।

कविता ने कहा कि अशोक विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर के शोध पत्र ने पहले ही देश में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) से छेड़छाड़ पर बहस छेड़ दी है। निजामाबाद की पूर्व सांसद कविता ने कहा, “अब सत्तारूढ़ दल के एक सांसद की इस तरह की टिप्पणी करने से संदेह पैदा हो गया है। भारत के चुनाव आयोग को इस पर गंभीरता से गौर करना चाहिए।”

अरविंद से 2019 में लोकसभा चुनाव हारने वाले बीआरएस नेता ने भी कुछ समुदायों को धमकी देने वाली उनकी टिप्पणियों की निंदा की। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल का जवाब देते हुए भाजपा सांसद ने कहा था कि बुलडोजर का इस्तेमाल तभी किया जाएगा जब पथराव किया जाएगा।