बेस्ट एक्टर का अवार्ड नहीं मिलने पर दुखी हुए अनुपम खेर, बोले- काश 'द कश्मीर फाइल्स’

बेस्ट एक्टर का अवार्ड नहीं मिलने पर दुखी हुए अनुपम खेर, बोले- काश ‘द कश्मीर फाइल्स’…

अनुपम खेर की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में ‘नरगिस दत्त अवॉर्ड’ से नवाजा गया है। इस घोषणा के कुछ घंटों बाद अनुपम खेर ने सोशल अकाउंट पर अपना मत रखा। उन्होंने कहा.....

नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2023 की घोषणा बीते गुरुवार को शाम 5 बजे की गई। इस बार बेस्ट एक्ट्रेस के लिए दो एक्ट्रेसेस को चुना गया। बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस आलिया भट्ट और कृति सेनन ने बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब अपने नाम किया। वहीं, बेस्ट एक्टर का खिताब तेलुगु स्टार अल्लू अर्जुन ने अपने नाम किया। उन्हें यह पुरस्कार फिल्म ‘पुष्पा: द राइज’ के लिए दिया गया है। लेकिन बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर को ये बात रास नहीं आई। उन्होंने दबे लहजे में अपनी नाराजगी जाहिर की है।

जैसा कि मालूम है कि अनुपम खेर की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में ‘नरगिस दत्त अवॉर्ड’ से नवाजा गया है। इस घोषणा के कुछ घंटों बाद अनुपम खेर ने सोशल अकाउंट पर अपना मत रखा। उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छा होता अगर उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का पुरस्कार भी मिलता।

अनुपम खेर के ट्वीट से नेटिजंस अटकलें लगा रहे हैं कि अल्लू अर्जुन के ‘बेस्ट एक्टर नेशनल अवार्ड’ जीतने वे खुश नहीं हैं। उन्होंने भले ही ‘द कश्मीर फाइल्स’ को नेशनल अवॉर्ड मिलने पर अपनी खुशी जाहिर जरूर की लेकिन वे ‘बेस्ट एक्टर नेशनल अवार्ड’ नहीं जीत पाए इसका उन्हें बेहद खेद है।

अनुपम खेर ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को नेशनल अवॉर्ड मिलने के बाद ट्विटर पर एक शेयर किया। इसमें उन्होंने लिखा, “बहुत ही खुशी और गर्व कि बात है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने नेशनल अवॉर्ड जीता। फिल्म को राष्ट्रीय एकता पर बेस्ट फीचर फिल्म के लिए नरगिस दत्त अवॉर्ड मिला। एक एक्टर ही नहीं बल्कि फिल्म के एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर के तौर पर भी मैं इस फिल्म को मिली मान्यता से खुश हूं। मुझे और खुशी तब होती, अगर मुझे मेरी एक्टिंग के लिए भी अवॉर्ड मिलता। पर अगर सारी ख्वाहिशें पूरी हो जाएं तो आगे काम करने का मजा और उत्साह कैसे आएगा।चलिए! अगली बार…।”

अनुपम खेर का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। नेटिजंस उनके इस पोस्ट पर एक तरफ खुशी जाहिर कर रहे हैं , तो दूसरी लोग उन्हें ट्रोल भी कर रहे हैं।‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर फिल्म के मेकर्स का दावा रहा है कि यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है। यह फिल्म 90 दशक में कश्मीरी पंडितों के पलायन और उनके दर्द की कहानी ।

आपको ये भी बता दें कि यह फिल्म साल 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लो बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 250.06 करोड़ रुपये कमाए थे। फिल्म में अनुपम खेर के साथ पल्लवी जोशी और मिथुन चक्रवर्ती जैसे एक्टर्स थे। पल्लवी जोशी ने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है।