M1 क्रूजर, एडवेंचर और साइबर रेसर नाम से ओला ने 4 इलेक्ट्रिक बाइक्स ट्रेडमार्क कराए

M1 क्रूजर, एडवेंचर और साइबर रेसर नाम से ओला ने 4 इलेक्ट्रिक बाइक्स ट्रेडमार्क कराए

भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस पर ओला इलेक्ट्रिक ने विशेष रूप से भविष्य की डिजाइन भाषा और क्रूजर, एडवेंचर, रोडस्टर और डायमंडहेड जैसे बुनियादी नामों के साथ चार इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिलों को पेश किया था।

स्वतंत्रता दिवस पर ओला इलेक्ट्रिक ने विशेष रूप से भविष्य की डिजाइन भाषा और क्रूजर, एडवेंचर, रोडस्टर और डायमंडहेड जैसे बुनियादी नामों के साथ चार इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिलों को पेश किया था। अब, ब्रांड ने ऐसे ट्रेडमार्क नाम भी बनाए हैं जो इवेंट में दिखाई बाइक के बाजार में आने वाले मॉडल के अनुरूप होंगे।

तब कंपनी के फाउंडर और CEO भावेश अग्रवाल ने बताया था कि इन्हें 2024 के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा। ऐसे में अब कंपनी ने इन कॉम्सेप्ट ई-बाइक्स के नामों का ट्रेडमार्क किया है। इसमें M1 क्रूजर, M1 एडवेंचर, M1 साइबर रेसर और डायमंड हेड शामिल है।

दस्तावेजों से पता चलता है कि ओला ने अपनी बाइक के लिए डायमंडहेड, एम1 एडवेंचर, एम1 क्रूजर और एम1 साइबर रेसर नामों को ट्रेडमार्क किया है। जैसा कि नाम से पता चलता है, एम1 एडवेंचर संभवतः उस एडवेंचर मोटरसाइकिल के लिए है जिसे ब्रांड ने इवेंट में दिखाया था, और M1 क्रूज़र भी उसी का हिस्सा होगी।

दूसरी तरफ, M1 साइबर रेसर संभवतः कॉन्सेप्ट रोडस्टर होगी, जिसे इवेंट में एक प्रोटोटाइप के रूप में प्रदर्शित किया गया था। फिलहाल, ट्रेडमार्क की पुष्टि के अलावा, कंपनी ने अभी तक मोटरसाइकिलों के लिए कोई विशेष जानकारी नहीं दी है।

हालांकि, ब्रांड के सह-संस्थापक भाविश अग्रवाल ने बताया था कि मोटरसाइकिलें प्रदर्शन के मामले में बाजार में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की तुलना में काफी बेहतर होंगी। उन्होंने यह भी कहा कि कॉन्सेप्ट बाइक फिलहाल प्रोटोटाइप फेज में हैं, लेकिन प्रोडक्शन मॉडल अगले साल से चरणबद्ध तरीके से पेश किए जाएंगे।