लोकसभा स्पीकर ने पटना के DM और SSP को लाठीचार्ज मामले में दिल्ली तलब किया

लोकसभा स्पीकर ने पटना के DM और SSP को लाठीचार्ज मामले में दिल्ली तलब किया

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पटना के डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह और एसएसपी राजीव मिश्रा को दिल्ली तलब किया है।

पटना में भाजपा नेताओं पर 13 जुलाई को हुए लाठीचार्ज का मामला अब एक अलग राजनीति के मोड़ पर आ गया है। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पटना के डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह और एसएसपी राजीव मिश्रा को दिल्ली तलब किया है।

ओम बिरला ने भाजपा के लोकसभा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल की शिकायत के आधार पर पटना प्रशासन के दोनों अधिकारियों को दिल्ली तलब किया है। लोकसभा स्पीकर से जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने शिकायत की थी कि 13 जुलाई को भाजपा नेताओं पर हुए लाठीचार्ज के दौरान उनकी हत्या की साजिश रची गई थी।

दरअसल, भाजपा नेताओं पर लाठीचार्ज की घटना के दौरान पार्टी के नेता जनार्दन सिंह सिग्रीवाल की पुलिस ने बेरहमी से पिटाई की थी और वह बुरी तरह घायल हो गए थे। फिर उन्हें कई दिनों तक अस्पताल में इलाज कराना पड़ा था।

अपने ऊपर हुए हमले को जानलेवा बताते हुए जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने इसकी शिकायत लोकसभा अध्यक्ष से की थी, जिस पर संज्ञान लेते हुए अब ओम बिरला ने पटना के डीएम और एसएसपी को दिल्ली तलब किया है। लोकसभा स्पीकर द्वारा पटना डीएम और एसएसपी को दिल्ली तलब करने के मामले को केंद्र सरकार और नीतीश कुमार सरकार के बीच नई खींचतान के तौर पर देखा जा रहा है।

पिछले महीने 13 जुलाई को बिहार में शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर भाजपा ने सदन से लेकर सड़क तक सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पहले सदन में हंगामा और वॉकआउट कर बाहर निकल आए थे। बाद में गांधी प्रतिमा से मार्च निकाला था। विरोध प्रदर्शन के बीच पटना पुलिस ने पानी की बौछार की थी। आंसू गैस छोड़ी। बवाल के बीच एक भाजपा नेता की मौत हो गई थी।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा था कि भाजपा कार्यकर्ताओं पर पटना में हुआ लाठीचार्ज राज्य सरकार की विफलता और बौखलाहट का नतीजा है। महागठबंधन की सरकार भ्रष्टाचार के किले को बचाने के लिए लोकतंत्र पर हमला कर रही है, जिस व्यक्ति के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई है, उसको बचाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री अपनी नैतिकता तक भूल गए हैं।