राहुल गांधी नेहरू ने मेमोरियल का नाम बदलने पर कहा- ये उनके कर्म हैं

राहुल गांधी बोले- RSS के लोग हर ऑफिस, मंत्रालय और संस्था में घुसे हुए हैं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों केंद्र शासित प्रदेश लेह-लद्दाख के दौरे पर हैं। आज शनिवार को राहुल गांधी अपनी पार्टी के नेताओं से मुलाकात के साथ-साथ लद्दाख की अलग-अलग जगहों पर युवाओं से भी बातचीत करेंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों केंद्र शासित प्रदेश लेह-लद्दाख के दौरे पर हैं। आज शनिवार को राहुल गांधी अपनी पार्टी के नेताओं से मुलाकात के साथ-साथ लद्दाख की अलग-अलग जगहों पर युवाओं से भी बातचीत करेंगे। इतना ही नहीं वो लद्दाख में एलएसी का दौरा भी करेंगे। राहुल गांधी ने लद्दाख में कहा कि हर संस्थान में आरएसएस अपने लोगों को रख रहा है।

राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस के लोग ही सब कुछ चला रहे हैं। यहां तक कि अगर आप केंद्र सरकार के किसी भी मंत्री से पूछेंगे तो वे आपको बताएंगे कि असल में वे अपने मंत्रालय नहीं चला रहे हैं, बल्कि आरएसएस द्वारा नियुक्त उनके ओएसडी चला रहे हैं। वही, सब कुछ कर रहे हैं। इन्होंने कुछ ऐसा ही परिदृश्य बना रखा है। वे हर संस्थान में सब कुछ चला रहे हैं।

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी लेह में अपने पिता राजीव गांधी की जयंती पर पैंगोंग झील पर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। जैसाकि मालूम है कि 20 अगस्त 1944 को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्म हुआ था। कांग्रेस इस दिन को सद्भावना दिवस के रूप में मनाती है।

लद्दाख में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अलगाववाद के मुद्दे पर युवा कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं से बातचीत की। उनके सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि देश में कुछ राजनीतिक लोग नफरत का माहौल बना रहे हैं। अगर आप भारत में चलें, जनता के बीच जाएं तो वहां पर देखेंगे कि एक-दूसरे के लिए लोगों में प्यार है, सम्मान है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जो हिंदुस्तान की डायवर्सिटी है, जो हमारे देश की स्ट्रेंथ है, उसको लोग बहुत गहराई से समझते हैं। मुझे लोगों के बीच जाकर बहुत सीखने को मिला। अलग-अलग राज्यों में हम गए। हजारों लोगों से बात की। देश के मुख्य मुद्दे बेरोजगारी, महंगाई, शिक्षा, इन पर ज्यादा बात नहीं की जाती। या तो नफरत की बात होती है, या ऐश्वर्या राय, शाहरुख खान की चर्चा होती है। देश के मुख्य मुद्दों पर बात नहीं होती। लद्दाख में राहुल गांधी स्पितुक टीम और स्पितुक 11 टीमों के बीच हुए फुटबॉल मैच में भी शामिल हुए। विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किए।