मोनू मानेसर के खिलाफ नफरत फैलाने का कोई सबूत नहीं: पुलिस

मोनू मानेसर के खिलाफ नफरत फैलाने का कोई सबूत नहीं: पुलिस

जुनैद और नासिर दोहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपी को लेकर पुलिस ने सनसनीखेज बयान दिया है। हरियाणा पुलिस का कहना है कि मानेसर के खिलाफ नफरत फैलाने वाले भाषण को लेकर कोई सबूत नहीं है।

जुनैद और नासिर दोहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपी को लेकर पुलिस ने सनसनीखेज बयान दिया है। हरियाणा पुलिस का कहना है कि मानेसर के खिलाफ नफरत फैलाने वाले भाषण को लेकर कोई सबूत नहीं है। राज्य की एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ममता सिंह ने एक टीवी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि कथित गोरक्षक के खिलाफ कोई मामला नहीं बनता है।

उन्होंने कहा, “अगर आप 31 जुलाई की यात्रा से पहले मोनू मानेसर के सोशल मीडिया पोस्ट का ऑडियो सुनें, तो वह कहता है कि मैं आ रहा हूं, आप भी यात्रा में शामिल हों। ऐसे में क्या केवल यह घोषणा करना कि वह यात्रा के लिए आ रहा है, यह नफरत फैलाने वाला भाषण कैसे हो सकता है।”

जैसा कि मालूम है कि जुनैद-नासिर हत्याकांड में राजस्थान पुलिस की तरफ से मोनू मानेसर आरोपी बनाया गया है। इस दोहरे हत्याकांड के बाद वह छह महीनों से कथित तौर पर फरार चल रहा है। हालांकि, समय-समय पर वह मीडिया के सामने आकर बयान दे रहा है।

दूसरी तरफ, हरियाणा पुलिस का कहना है कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ भाषण देने का आरोपी विश्व हिंदू परिसद सदस्य बिट्टू बजरंगी को सरकारी कर्मचारी के काम में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। ममता सिंह ने कहा, “मीडिया में बताया जा रहा है कि बजरंगी को हिंसा को लेकर गिरफ्तार किया गया। लेकिन ये गलत है। दरअसल, दो अलग-अलग मुद्दे हैं। इसलिए इसे लेकर बहुत क्लियर रहने की जरूरत है। भड़काऊ पोस्ट को लेकर फरीदाबाद पुलिस ने केस दर्ज करके बजरंगी को गिरफ्तार किया है।”

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ममता सिंह ने कहा, “नूंह पुलिस ने उसे इसलिए गिरफ्तार किया क्योंकि यात्रा के दिन नूंह में उसका एडिशनल एसपी से झगड़ा हुआ था। वे तलवारें और अन्य हथियार लेकर जा रहा था जिनकी इजाजत नहीं थी। एडिशनल एसपी ने उसे रोकने की कोशिश की और उन्हें अपने पास ले लिया। मगर, बजरंगी और उसके लोगों ने तलवार और हथियार वापस छीन लिए। उन लोगों ने पुलिस टीम को अपना कर्तव्य करने से रोका और लड़ाई की। इसलिए उन्हें पुलिस के काम में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।”

बता दें कि विश्व हिंदू परिसद एकबार फिर 28 अगस्त को नूंह शिव मंदिर में दूसरी ‘जल अभिषेक यात्रा’ निकालने की तैयारी कर रहा है। जब इस बारे में ममता सिंह पूछा गया तो उन्होंने बताया कि आयोजकों की ओर से अभी तक स्थानीय प्रशासन को कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि हमारे पास अभी तक यात्रा के लिए कोई आवेदन नहीं आया है।

उन्होंने आगे कहा कि आवेदन मिलने के बाद ही स्थानीय प्रशासन तय करेगा कि यात्रा की इजाजत दी जाएगी या नहीं। हालांकि, शिव मंदिर के पास मौजूद भक्तों ने उम्मीद जताई कि अगर यात्रा 28 अगस्त को होती है, तो यह शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होगी। एक शख्स ने कहा कि यात्राएं पहले भी बिना किसी समस्या के होती रही हैं। 31 जुलाई को जो हुआ, वह दुर्भाग्यपूर्ण है।