लालू के खिलाफ CBI की याचिका पर तेजस्वी बोले- नहीं डरेंगे, लड़ेंगे और जीतेंगे

लालू के खिलाफ CBI की याचिका पर तेजस्वी बोले- नहीं डरेंगे, लड़ेंगे और जीतेंगे

सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत के खिलाफ अर्जी दाखिल की है, जिसे मंजूर कर लिया गया है। शीर्ष अदालत 25 अगस्त को इस पर सुनवाई करेगी।

सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत के खिलाफ अर्जी दाखिल की है, जिसे मंजूर कर लिया गया है। शीर्ष अदालत 25 अगस्त को इस पर सुनवाई करेगी। सुप्रीम कोर्ट में सूचीबद्ध होने पर बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि उनसे (केंद्र सरकार) से कोई नहीं डरता, हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से जब शुक्रवार को मीडिया ने सीबीआई के कदम को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा, “ये तो अब चुनाव तक चलता ही रहेगा। हम कोर्ट में अपना पक्ष रखेंगे। चाहे वे हमें कितना भी परेशान करें, कुछ नहीं होगा। हम इस बात को लेकर स्पष्ट हैं कि हमें क्या करना है। उनसे कोई नहीं डरता…हम लड़ेंगे और जीतेंगे।”

दूसरी तरफ, तेजस्वी यादव ने अररिया में पत्रकार की हत्या होने को लेकर कहा कि हम लोगों को इस बात का दुख है। नीतीश जी ने स्वयं इस मामले में अधिकारियों को एक्शन लेने के लिए कहा है। तेजस्वी यादव ने बिहार बीजेपी की तरफ से जंगलराज पार्ट 2 कहे जाने पर कहा कि बिहार को बदनाम करना बीजेपी का काम है। लेकिन उनका एजेंडा इस बार नहीं चलने वाला है। उन्होंने कहा कि NCRB रिकॉर्ड के मुताबिक दिल्ली में सबसे ज्यादा अपराध है। चाहे वह हत्या हो, अपहरण हो, बलात्कार हो या लूट हो। ये सब दिल्ली में हो रहा है। उनको यह बताना चाहिए पहले।

लालू यादव को अप्रैल 2023 में झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिली थी। 30 अप्रैल 2022 को उन्हें जेल से रिहा किया गया था। चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा कोषागार मामले में वे करीब तीन साल जेल में रहे। लालू यादव पर आरोप है कि सत्ता में रहते हुए डोरंडा एवं अन्य कोषागार से करोड़ों रुपये की निकासी की गई। इन रुपयों को निकालकर पशुओं के चारे और अन्य खर्च का फर्जी ब्योरा दिखाया गया था। लालू यादव पर चारा घोटाले से जुड़े कई मामले चल रहे हैं। इनमें से पांच मामलों में उन्हें सजा हो चुकी है।

उल्लेखनीय है कि चारा घोटाला के चलते राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव को जेल जाना पड़ा था। हालांकि, स्वास्थ्य कारणों से पिछले साल अप्रैल में जमानत दे दी गई। जमानत पर रिहा होने के बाद लालू का दिसंबर में सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव वर्तमान में विपक्षी INDIA गठबंधन के एक बड़े नेता हैं। आगामी लोकसभा चुनावों में उनकी भूमिका अहम मानी जा रही है। ऐसे में चुनाव से पहले लालू को मुश्किल होगी तो गठबंधन पर भी प्रभाव पड़ेगा।