आज राहुल गांधी और केजरीवाल से मुलाकात करेंगे नीतीश कुमार

आज राहुल गांधी और केजरीवाल से मुलाकात करेंगे नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को दिल्ली जा रहे हैं। माना जा रहा है कि वे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री से मुलाकात के अलावा, नीतीश कुमार राजधानी में अन्य विपक्षी नेताओं से भी मिलेंगे।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को दिल्ली जा रहे हैं। माना जा रहा है कि वे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। इन दोनों के अलावा, नीतीश कुमार राजधानी में अन्य विपक्षी नेताओं से भी मिलेंगे। बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर भी जाएंगे।

नीतीश कुमार आज दोपहर साढ़े 12 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। मुंबई में होने वाली विपक्षी एकता (INDIA) की बैठक से पहले सीएम नीतीश कुमार का ये दिल्ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है। राजनीतिक सूत्रों कहना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सबसे पहले पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहार वाजपेई को श्रद्धांजलि देंगे।

दरअसल, आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेई की पुण्यतिथि है। इसी मौके पर सीएम नीतीश कुमार उनके समाधि स्थल सदैव अटल पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। स्व. अटबिहारी वाजपेयी की सरकार में नीतीश कुमार रेल और कृषि जैसे अहम विभाग के मंत्री रहे चुके हैं। उनके समय में ही भाजपा और जदयू के बीच गठबंधन हुआ था।

NDA से अलग होने के बावजूद सीएम नीतीश कुमार पूर्व प्रधानमंत्री की तारीफ करते रहते हैं। पक्ष-विपक्ष के आरोप-प्रत्यारोप के बीच विपक्षी एकता का अगुवा बने सीएम नीतीश कुमार का यह दांव सियासी गलियारे क्या हलचल लाएगा, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। अटल जी श्रद्धांजलि देने के बाद नीतीश कुमार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे। दरअसल, आज सीएम केजरीवाल का जन्मदिन है। इसी मौके पर नीतीश कुमार उन्हों जन्मदिन की बधाई देने उनके आवास जाएंगे।

सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार 31 अगस्त को होनेवाली विपक्षी दलों (INDIA) की बैठक की तैयारी लेकर भी केजरीवाल के साथ चर्चा करेंगे। इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार राहुल गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं। बेंगलुरु में बैठक के बाद राहुल गांधी और नीतीश कुमार की मुलाकात नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि मुंबई में होने वाली बैठक की तैयारी को लेकर नीतीश कुमार राहुल गांधी से मिल सकते हैं।