लाल किला नहीं पहुंचे मल्लिकार्जुन खड़गे, भाजपा हुई हमलावर

लाल किला नहीं पहुंचे मल्लिकार्जुन खड़गे, भाजपा हुई हमलावर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगवार को लाल किले से देश को संबोधित किया। इस समारोह में सीजेआई डी.वाई. चंद्रचूड़, गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता दिखाई दिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगवार को लाल किले से देश को संबोधित किया। इस समारोह में सीजेआई डी.वाई. चंद्रचूड़, गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता दिखाई दिए। लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे नहीं दिखाई दिए। हालांकि, उनको भी न्योता भेजा गया था लेकिन वह लाल किले पर नहीं पहुंच पाए। जिस कुर्सी पर उन्हें आकर बैठना था खाली दिखाई दी।

खड़गे के लिए यह पहला मौका था, जब कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद उन्हें स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में पहुंचना था। पर वो नहीं पहुंचे। हालांकि, खड़गे के कार्यक्रम में नहीं पहुंचने पर कांग्रेस पार्टी ने सफाई दी है लेकिन यह बात भाजपा के गले नहीं उतरी। केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उनकी (कांग्रेस) हालत ऐसी हो गई है, जैसे बिन पानी मछली तड़प रही हो…।

बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष-एलओपी राज्यसभा मल्लिकार्जुन खड़गे के लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में शामिल नहीं होने पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा, “यदि मुख्य विपक्षी दल और एलओपी राज्यसभा के नेता नहीं आते हैं, तो आप कल्पना कर सकते हैं कि कांग्रेस की मानसिकता क्या होगी…आज वे विपक्ष में बैठे ऐसे हैं मानो बिन पानी मछली की तरह तड़प रही हो।”

कांग्रेस के मुताबिक, सुरक्षा कारणों से मल्लिकार्जुन खड़गे समारोह में शामिल नहीं हुए। पार्टी ने बयान में कहा, “अगर वह लाल किले के समारोह में शामिल हुए होते, तो वह अपने घर और पार्टी मुख्यालय में ध्वजारोहण समारोह में शामिल नहीं हो पाते। वह सुरक्षा कारणों से लाल किले के समारोह में शामिल नहीं हो सके। कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में दो घंटे लगते हैं। वह पहले नहीं जा सकते थे।”

वहीं, मल्लिकार्जुन खड़गे ने लाल किले के कार्यक्रम से अपनी अनुपस्थिति के बारे में मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह समारोह में शामिल नहीं हो सके क्योंकि उन्हें आंखों से संबंधित कुछ समस्याएं थीं और उन्हें प्रोटोकॉल के तहत अपने आवास और पार्टी मुख्यालय पर तिरंगा फहराना था। उन्होंने कहा कि लाल किले के आसपास सुरक्षा इतनी कड़ी थी और उन्होंने पीएम मोदी के जाने से पहले किसी और को जाने नहीं दिया। कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि समय की कमी के कारण वह लाल किले तक नहीं पहुंच पाएं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लाल किले से पीएम मोदी के विपक्ष पर तीखे हमले के जवाब में कहा, ”हर व्यक्ति कहता है कि हम बार-बार जीतकर आते हैं। लेकिन आपको जिताना या हराना ये जनता के हाथ में है, मतदाताओं के हाथ में है। 2023 में कहना कि ‘मैं 2024 में भी झंडा फहराऊंगा’ अहंकार है। अगर वह स्वतंत्रता दिवस पर भी विपक्ष पर टिप्पणी करते रहेंगे, तो वह देश का निर्माण कैसे करेंगे?” कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि अगले साल हम सरकार बनाने जा रहे हैं और पीएम मोदी को अपने घर पर तिरंगा फहराना होगा।