आर.के. सिंह बोले- राज्यपाल बनने की बात केवल अफवाह, लड़ूंगा 2024 का चुनाव

आर.के. सिंह बोले- राज्यपाल बनने की बात केवल अफवाह, लड़ूंगा 2024 का चुनाव

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर.के. सिंह ने दावा किया है कि वह राज्यपाल की दौड़ में शामिल नहीं हैं बल्कि अगामी लोकसभा चुनाव में फिर से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर.के. सिंह ने दावा किया है कि वह राज्यपाल की दौड़ में शामिल नहीं हैं बल्कि अगामी लोकसभा चुनाव में फिर से चुनावी मैदान में उतरेंगे। फिलहाल वो बिहार की आरा सीट से ही बीजेपी से सांसद हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या आप इस बार आरा से चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने कहा कि बिलकुल लड़ेंगे, हमारे बारे में कोई दूसरा फैसला कैसे ले सकता है।

उन्होंने कहा, “कोई और मेरे लिए निर्णय कैसे ले सकता है? मैं अपने लिए खुद निर्णय लूंगा। यदि कोई मेरे बारे में किसी राज्य का राज्यपाल बनने की अफवाह फैलाता है, तो मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मुझे राज्यपाल का पद नहीं मिलने वाला है। मैं यहां हूं और आरा निर्वाचन क्षेत्र से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ूंगा।”

दरअसल, बिहार में ऐसी चर्चा है कि उन्हें राज्यपाल बनाकर भेजा जा सकता है और उनकी जगह किसी और को आरा से टिकट दिया जाएगा। इसको लेकर आर.के. सिंह ने बिलकुल स्पष्ट कर दिया है कि अपना फैसला खुद करेंगे और वह कहीं भी राज्यपाल बनकर नहीं जा रहे हैं।

पूर्व आईएएस अधिकारी ने 2014 में पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री बने। इससे पहले वह केंद्रीय गृह सचिव थे। उन्होंने 2019 में फिर से उसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री बने रहे, लेकिन इस बार 2024 में चर्चा है कि भोजपुरी अभिनेता और गायक पवन सिंह भाजपा के टिकट पर आरा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।