डेवलपमेंट मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट ने निकाला नॉन टीचिंग पदों के लिए भर्ती

SBI PO भर्ती का आवेदन आज से शुरू, 63000 से अधिक होगी सैलरी

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए एक बेहतरीन मौका निकला है। जो लोग ग्रेजुएशन कर चुके हैं और नौकरी की तलाश में हैं, वे एसबीआई पीओ भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए एक बेहतरीन मौका निकला है। जो लोग ग्रेजुएशन कर चुके हैं और नौकरी की तलाश में हैं, वे एसबीआई पीओ भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आज यानी 7 सिंतबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

इसके लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार हैं, वे एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट (https://sbi.co.in/) पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। एसबीआई प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 सितंबर से शुरू हो रही है और 27 सितंबर को समाप्त हो जाएगी।

एसबीआई PO भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 2000 पदों पर बहाली की जाएगी। इसके लिए एसबीआई की प्रीलिम्स परीक्षा नवंबर 2023 में आयोजित की जाएगी। अगर आपको भी बैंक में नौकरी करने की चाहत हैं, तो नीचे दिए गए तमाम बातों को ध्यान से पढ़ें

अप्लाई करने की शर्तें

जिन लोगों को इन पदों के लिए आवेदन करने का इरादा हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा जो भी उम्मीदवार ग्रेजुएट के फाइनल ईयर हैं, वे भी इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य हैं, लेकिन इसके लिए जब उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, तो उन्हें 31 दिसंबर से पहले फाइनल डिग्री को प्रस्तुत करना होगा।

इतनी होनी चाहिए आयुसीमा

उम्मीदवार जो भी एसबीआई पीओ भर्ती 2023 के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयु सीमा 1 अप्रैल 2023 को 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। साथ ही सरकारी नियम के अनुसार कैटेगरी वाइज आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी।

कैसे मिलेगी नौकरी

सबसे पहले उम्मीदवारों को नौकरी पाने के लिए प्रीलिम्स की परीक्षा को पास करना होगा। इसके बाद मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। उम्मीदवार जो भी इस मुख्य परीक्षा को पास करेंगे, उन्हें साइकोमेट्रिक टेस्ट, ग्रुप एक्सरसाइज और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को फेज- II और फेज- III में अलग-अलग योग्यता अंक लाने होंगे।

कितना है आवेदन शुल्क

सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी कैटेगरी से संबंध रखने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 750 रुपये और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। उम्मीदवार को ध्यान देना होगा कि एक बार भुगतान होने के बाद आवेदन शुल्क वापस नहीं होगा और न किसी भी अन्य परीक्षा के लिए वैलिड होगा।

यहां देखें नोटिफिकेशन और अप्लाई लिंक

SBI PO Recruitment 2023 नोटिफिकेशन