किंग खान की फिल्म में गाने का क्रेडिट नहीं मिला, कैलाश खेर का छल्का दर्द

किंग खान की फिल्म में गाने का क्रेडिट नहीं मिला, कैलाश खेर का छल्का दर्द

बॉलीवुड सिंगर कैलाश खेर ने हाल में खुलासा किया कि उन्हें अजीज मिर्जा की 2003 की फिल्म 'चलते चलते' में गाने का क्रेडिट नहीं दिया गया था। जैसाकि मालूम है कि फिल्म में शाहरुख खान और रानी मुखर्जी लीड रोल में हैं।

बॉलीवुड सिंगर कैलाश खेर ने हाल में खुलासा किया कि उन्हें अजीज मिर्जा की 2003 की फिल्म ‘चलते चलते’ में गाने का क्रेडिट नहीं दिया गया था। जैसाकि मालूम है कि फिल्म में शाहरुख खान और रानी मुखर्जी लीड रोल में हैं। फिल्म का एल्बम रिलीज होने के बाद, कैलाश खेर को पता चला कि उनकी जगह सिंगर सुखविंदर सिंह से गाना गवाया गया था।

बॉलीवुड ठिकाना को दिए इंटरव्यू में कैलाश खेर ने बताया कि उन्हें ‘चलते चलते’ फिल्म के मेकर्स ने गाना गवाने के लिए बुलाया था। उन्होंने बताया, ‘”मुझे अजीज मिर्जा की फिल्म में जावेद अख्तर के लिखे गीत को गाने के लिए बुलाया गया था। मैंने सोचा कि इतने बड़े डायरेक्टर ने मुझे बुलाया है, तो वाकई खास बात होगी। वे मुझे गाना गाने के लिए बुला रहे थे।”

कैलाश खेर ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्हें ‘चलते चलते’ फिल्म के मेकर्स ने गाना गवाने के लिए बुलाया था। खेर ने कहा, “मुझे अजीज मिर्जा की फिल्म में जावेद अख्तर के लिखे गीत को गाने के लिए बुलाया गया था। मैंने सोचा कि इतने बड़े डायरेक्टर ने मुझे बुलाया है, तो वाकई खास बात होगी। वे मुझे गाना गाने के लिए बुला रहे थे।”

याद करते हुए कैलाश खेर कहते हैं, “लेकिन जब फिल्म की पहली ऑडियो सीडी रिलीज हुई, तो उसमें कैलाश खेर का नाम था ही नहीं। उनकी जगह किसी और का नाम था। मुझे पहली दफा झटका लगा। मैंने सोचा कि बड़े आदमी भी छोटी हरकतें करते हैं। उन्होंने किसी दूसरे सिंगर से गाना गवाया।”

कैलाश खेर जो गाना गाने से महरूम रह गए थे, वह था- ‘लाई वी न गई….’ जिसे बाद में सुखविंदर सिंह ने गाया था। गाने को रानी मुखर्जी और शाहरुख खान पर फिल्माया गया था। सिंगर ने इस अनुभव से काफी कुछ सीखा। आखिर में कहते हैं कि इस घटना ने मुझे सिखाया कि फिल्म इंडस्ट्री से ज्यादा लगाव नहीं होना चाहिए। मशहूर सिंगर ने ‘तेरी दीवानी’, ‘यूं ही चला चल राही’, ‘सइंया’ और ‘अल्लाह के बंदे’ जैसे नायाब गाने गाए हैं।