IMI के पूर्व अध्यक्ष और प्रख्यात चिकित्सक डॉ. अजय कुमार को पूर्व राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

IMA के पूर्व अध्यक्ष और प्रख्यात चिकित्सक डॉ. अजय कुमार को पूर्व राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

रामकुटी फाउंडेशन के बैनर तले बीते शनिवार कानपुर विश्वविद्यालय सभागार में पंडित राम बालक मिश्र स्मृति समारोह आयोजित किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में देश के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शिरकत की।

रामकुटी फाउंडेशन के बैनर तले बीते शनिवार कानपुर विश्वविद्यालय सभागार में पंडित राम बालक मिश्र स्मृति समारोह आयोजित किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में देश के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शिरकत की। इस अवसर पर चिकित्सा, विधि, उद्योग, शिक्षा एवं सामाजिक क्षेत्र से जुड़े विभिन्न हस्तियों को पूर्व राष्ट्रपति के हाथों सम्मानित किया गया।

जिन लोगों को समारोह में सम्मानित किया गया उनमें आईएमए के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रख्यात चिकित्सक डॉ. अजय कुमार का नाम भी शामिल है। पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें सम्मानित किया और उनके कार्यों की सराहना की। चिकित्सा जगत में उनके योगदान के लिए उन्हें ये सम्मान रमकुटी फाउंडेशन की ओर से दिया गया।

डॉ. अजय कुमार ने सम्मान मिलने पर कहा कि मैं फाउंडेशन हूं, पूर्व राष्ट्रपति के प्रति आभार व्यक्त करता हूं कि मुझे इस सम्मान से नवाजा गया। वहीं, उन्हें सम्मानित किए जाने पर चिकित्सा जगत और दूसरे सामाजिक जगत के लोगों ने इस उपलब्धि के लिए डॉ. अजय कुमार को बधाइयां एवं शुभकामनाएं दीं। बिहार से एक मात्र डॉ. अजय कुमार हैं जिन्हें इस सम्मान के लिए चयनित किया गया था।