अपकमिंग Apache 310 R का टीजर TVS ने किया जारी, गजब का है लुक

अपकमिंग Apache 310 R का टीजर TVS ने किया जारी, गजब का है लुक

ऑटोमोटिव सेगमेंट के लिए अगस्त 2023 काफी रोमांचक साबित हो रहा है जिसमें वाहन निर्माता कंपनियों की ओर से लगातार अपने नए वाहनों को लॉन्च किया जा रहा है।

ऑटोमोटिव सेगमेंट के लिए अगस्त 2023 काफी रोमांचक साबित हो रहा है जिसमें वाहन निर्माता कंपनियों की ओर से लगातार अपने नए वाहनों को लॉन्च किया जा रहा है। जो कंपनियां अपने नए व्हीकल लॉन्च कर रही हैं उनमें एक नाम टीवीएस मोटर का भी है जो अपने नए इलेक्ट्रिक टू व्हीलर को 23 अगस्त के दिन एक कार्यक्रम के दौरान दुबई में अनवील करेगी। इसके साथ ही कंपनी होसुर बेस्ड ब्रांड की एक नई मोटरसाइकिल को भी पेश करेगी।

रिपोर्ट्स की मानें तो टीवीएस मोटर 310 सीसी प्लेटफॉर्म पर आधारित एक नेकेड स्ट्रीट फाइटर बाइक को लॉन्च करने की योजना बना रहा है जो वर्तमान में टीवीएस के अपाचे आरआर 310 के साथ-साथ बीएमडब्ल्यू जी 310 आर, जी 310 जीएस और जी 310 आरआर सहित चार मॉडलों पर आधारित है। नई मोटरसाइकिल, जिसे अपाचे 310 आर कहा जा सकता है, अपने सेगमेंट में टीवीएस लाइनअप में शीर्ष पर होगी।

रिपोर्ट्स से पता चलता है कि टीवीएस अपाचे 310 आर को सितंबर 2023 में किसी समय लॉन्च किया जाएगा। इसके लॉन्च से पहले, टीवीएस मोटर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपकमिंग मोटरसाइकिल का एक टीज़र साझा किया है। शॉर्ट प्रोमो वीडियो में हैंडलबार के साथ अपाचे 310 आर की स्टेप-अप पिलियन सीट का पता चलता है।

यह आगे एक फ्लोटिंग टेल सेक्शन का खुलासा करता है जिसमें स्प्लिट ग्रैब रेल की एक जोड़ी होती है। देखने में यह लगता है कि पिछली सीट पर बैठने पर बहुत कम सीटिंग स्पेस मिलता है। अपाचे आरआर 310 में पेश किए गए क्लिप-ऑन के विपरीत हैंडलबार एक सिंगल-पीस यूनिट है। उम्मीद है कि टीवीएस आने वाले दिनों में अपकमिंग अपाचे 310 आर के और ज्यादा टीचर शेयर करेगी ताकि इस बाइक की और ज्यादा जानकारी सामने आ सके।

उम्मीद की जा सकती है कि अपकमिंग अपाचे 310 आर के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स इसके फुली-फेयर्ड सिबलिंग्स से लिए जाएंगे। इसमें 312cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो लिक्विड-कूल्ड तकनीक पर आधारित इंजन होगा। यह इंजन 9700 आरपीएम पर 33.5 बीएचपी की पावर और 7700 आरपीएम पर 27.3 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इस इंजन के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन को जोड़ा जाएगा।

हार्डवेयर स्पेक्स में इनवर्टेड फ्रंट फोर्क्स, एक रियर मोनोशॉक, दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक के साथ डुअल-चैनल एबीएस शामिल होगा। पैकेज में अपेक्षित अन्य सुविधाओं में फुल-एलईडी लाइटिंग, ब्लूटूथ-सक्षम रंग टीएफटी डिस्प्ले, राइड-बाय-वायर थ्रॉटल और राइडिंग मोड शामिल हैं। अपाचे 310 आर के बारे में अधिक जानकारी अगले कुछ दिनों में सामने आएगी।